1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया व्यूअरशिप का विश्व रिकॉर्ड, इतने करोड़ दर्शकों ने देखा मैच

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया व्यूअरशिप का विश्व रिकॉर्ड, इतने करोड़ दर्शकों ने देखा मैच

T20 World Cup: India-Pakistan match created world record for viewership; भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप में मुकाबले ने बनाया विश्व रिकॉर्ड। 6 करोड़ 70 लाख दर्शकों ने देखा मैच।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप में मुकाबले को रिकॉर्ड 16 करोड़ 70 लाख दर्शकों ने देखा जिससे यह अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला बना। टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारणकर्ता ने यह दावा किया है। स्टार इंडिया की प्रेस रिलीज के अनुसार पिछले हफ्ते तक यानी क्वालीफायर और सुपर 12 चरण के शुरुआती 12 मैचों में टी20 विश्व कप की कुल पहुंच 23 करोड़ 80 लाख दर्शकों तक थी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया 2016 टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल इससे पहले सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 मुकाबला था जिसे 13 करोड़ 60 लाख दर्शकों ने देखा था।

प्रेस रिलीज के अनुसार,‘‘16 करोड़ 70 लाख दर्शकों के साथ 24 अक्टूबर को हुआ भारत-पाकिस्तान मुकाबला अब सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है। इसने भारत-वेस्टइंडीज के बीच 2016 आईसीसी विश्व टी20 सेमीफाइनल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। भारत और पाकिस्तान की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में दो साल बाद आमने सामने थी।’’

भारत और पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ की थी जिसमें बाबर आजम की टीम ने विराट कोहली की टीम को 10 विकेट से हराया था। भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है जबकि भारत ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...