1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. T20 World Cup: बांग्लादेश के लिए आज करो या मरो, मंडराने लगा सुपर-12 से बाहर होने का खतरा

T20 World Cup: बांग्लादेश के लिए आज करो या मरो, मंडराने लगा सुपर-12 से बाहर होने का खतरा

T20 World Cup: Do or die for Bangladesh today, danger of being out of Super-12 looms; बांग्लादेश पर मंडराने लगा सुपर-12 से बाहर होने का खतरा। स्‍कॉटलैंड ने बांग्‍लादेश हराया था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: कहा जाता है क्रिकेट अनिश्चततओं खेल कब, कौन सी, किस पर भारी पड़ जाए, कोई नहीं बता सकता। ऐसा इसलिए क्योंकि स्‍कॉटलैंड जैसी टीम ने बांग्‍लादेश जैसी टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप में हरा दिया, जिससे टी20 वर्ल्‍ड कप से बांग्‍लादेश पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अब उसके लिए सुपर 12 में पहुंचने की राह कतई आसान नजर नहीं आ रही है। ओमान, स्‍कॉटलैंड जैसी टीमों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। दरअसल ग्रुप बी के अपने पहले मैच में स्‍कॉटलैंड ने बांग्‍लादेश जैसी मजबूत टीम को हरा दिया था और बांग्‍लादेश के बाद पापुआ न्‍यू गिनी पर जीत से स्‍कॉटलैंड के सुपर 12 में पहुंचने की उम्‍मीदें काफी ज्‍यादा बढ़ गई है।

स्‍कॉटलैंड के अलावा ओमान ने भी सुपर 12 की मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। बांग्‍लादेश और ओमान के 2-2 अंक है। मगर रन रेट के मामले में ओमान बांग्‍लादेश से बेहतर स्थिति में है। अगर ओमान गुरुवार को खेले जाने वाले मैच में स्कॉटलैंड को हरा देता देता है तो वह सुपर 12 में पहुंच जाएगा। इसके बाद बांग्‍लादेश को पापुआ न्‍यू गिनी पर बड़ी जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में बांग्‍लादेश के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा।

बांग्‍लादेश को हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत

अगर ओमान आज हार जाता है तो फिर वह बांग्लादेश की पापुआ न्यू गिनी के हाथों अप्रत्याशित हार के दम पर आगे बढ़ पाएगा। पापुआ न्यू गिनी पहले ही अगले दौर की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है।

ग्रुप बी से स्कॉटलैंड, ओमान और बांग्लादेश कुल 3 टीमें दूसरे दौर में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई हैं। फिलहाल स्कॉटलैंड 4 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है और ओमान पर जीत से वह नंबर एक पर रहकर आगे बढ़ेगा, लेकिन अगर वह हार जाता है और बांग्लादेश की टीम पापुआ न्यू गिनी पर जीत दर्ज करती है तो फिर तीन टीमों के 4-4 अंक हो जाएंगे और ऐसे में नेट रन रेट के आधार पर चोटी की 2 टीमें अगले पड़ाव पर पहुंच जाएगी।

इन 3 टीमों में ओमान का नेट रन रेट 0.613 है और ऐसे में उसे सुपर 12 में पहुंचने के महज 1 जीत चाहिए, लेकिन ओमान के लिए स्कॉटलैंड पर जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा, जिसका नेट रन रेट 0.575 है। बांग्लादेश का नेट रन रेट 0.500 है और उसकी और ओमान की बड़े अंतर से जीत से स्कॉटलैंड बाहर भी हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...