1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. T-20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में नये अंदाज दिखेगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी, जानें क्या है खास

T-20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में नये अंदाज दिखेगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी, जानें क्या है खास

T20 World Cup 2021: Indian team will see a new style in T20 World Cup; टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को नये कलेवर में रंगा जा रहा है। लेकिन इस नये कलेवर का 1992 विश्व कप से एक खास कनेक्शन है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर दी। इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने लिखा- पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी! जर्सी का पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है। इस जर्सी का रंग गहरा नीला है।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा,केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है।

 

बता दें कि यह टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारतकर रहा है। टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग तो पुरानी जैसा ही है। लेकिन इसका डिजाइन थोड़ा अलग है। नई जर्सी के बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी दी गई है। इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है। पिछली जर्सी में कंधे पर अलग-अलग रंगों को मिलाकर एक डिजाइन बना था। लेकिन इस जर्सी में ऐसा नहीं है।

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। इसके बाद भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। वहीं, 3 नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान से उसका तीसरा मुकाबला होगा।

बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि टीम इंडिया की जर्सी आज यानी 13 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी। तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें और आज भारतीय बोर्ड ने नई जर्सी लॉन्च कर दी।

1992 के विश्व कप से मिलती है जर्सी

बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है। शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए। हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...