1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. T20 WC 2021:  नामीबिया के इस गेंदबाज ने पहले ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर रचा इतिहास, आईसीसी ने की तारीफ

T20 WC 2021:  नामीबिया के इस गेंदबाज ने पहले ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर रचा इतिहास, आईसीसी ने की तारीफ

This Namibian bowler created history by taking 3 wickets in 4 balls in the first over, ICC praised; नामीबिया के रुबेन ट्रंपलमन ने पहले ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर रचा इतिहास। नामीबिया ने स्काटलैंड पर 4 विकेट से स्काटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: आइसीसी टी20 विश्व कप नामीबिया के रुबेन ट्रंपलमन ने इतिहास रच दिया। 23 साल के इस गेंदबाज ने सुपर 12 के पहले मुकाबले के पहले ही ओवर में चार गेंद पर तीन विकेट चटकाते हुए टी20 इंटरनेशनल में इतिहास रच दिया। नामीबिया ने स्काटलैंड को इस गेंदबाज की धातक गेंदबाजी के दम पर 4 विकेट से स्काटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की।

नामीबिया के कप्तान ने टास जीतकर स्काटलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहला ओवर लेकर गेंदबाजी करने उतरे रुबेन ट्रंपलमन ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो इससे पहले कभी भी टी20 इंटरनेशनल मे नहीं हुआ था। 23 साल के इस गेंदबाज ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटक डाले। उनकी इस शानदार गेंदबाजी का नतीजा था कि शुरुआती झटकों से स्काटलैंड उबर ही नहीं पाई। 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर स्काटलैंड ने 109 रन बनाया। जवाब में 19.1 ओवर में नामीबिया ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

आइसीसी ने इसे ऐतिहासिक ओवर बताया

रुबेन ट्रंपलमन ने ओवर की पहली गेंद पर जार्ज मनसे को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर कैलम मैक्लाओड को विकेट के पीछे कैच करवाया। अगली ही गेंद पर रिची बेरिंग्टन को lbw कर वापस भेजा। हैट्रिक पर पहुंचे गेंदबाज को क्रेग वालेस ने रोका। आइसीसी ने इस ऐतिहासिक ओवर की तारीफ करते हुए इसे अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया। इसे टी20 विश्व कप इतिहास का सबसे कमाल ओवर बताया गया।

ट्रंपलमन ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में कुल 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। महज 5 टी20 इंटरनेशनल खेलने का अनुभव रखने वाले इस गेंदबाजी ने छठे ही मैच में कमाल कर दिखाया। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...