1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: अक्षय कारनेवर ने किया कमाल, कंजूसी का बनाया नया रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: अक्षय कारनेवर ने किया कमाल, कंजूसी का बनाया नया रिकॉर्ड

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnevar did wonders, made a new record of skimping; बाएं हाथ के स्पिनर अक्षय कारनेवर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कर लिया। मणिपुर के खिलाफ 4 ओवर में बिना कोई रन दिए दो विकेट हासिल किए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी बाएं हाथ के स्पिनर अक्षय कारनेवर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कर लिया। अक्षय ने चार ओवर गेंदबाजी की और ऐसा प्रदर्शन किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। वह पुरुष टी20 क्रिकेट में चार ओवर में 0 रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए। अक्षय ने मणिपुर के खिलाफ 4 ओवर में बिना कोई रन दिए दो विकेट हासिल किए।

अक्षय ने तीन ओवर लगातार गेंदबाजी की और उसके बाद उन्हें आक्रमण से हटा दिया गया। उन्होंने अपने दो ओवरों में दो विकेट लिए। लेकिन किसी को भी यह मालूम नहीं था कि वह विश्व कीर्तिमान बनाने वाले हैं। जब ड्रेसिंग रूम से उन्हें बताया गया तभी उन्हें इसकी जानकारी मिली। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में भी कोई रन नहीं दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

अक्षय ने यह शानदार प्रदर्शन प्लेट ग्रुप मैच में किया। यह मैच विजयवाड़ा के आंध्र क्रिकेट अकादमी स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच को देखने के लिए आईपीएल का टैलंट स्काउट भी मौजूद था। यह स्पिनर खुद भी अपने इस प्रदर्शन को देखकर हैरान था।

अक्षय को मैच के बाद बधाइयों का तांता लग गया। उन्होंने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है। और पूरे मैच में एक भी रन न देना एक बहुत अच्छी बात है और मैं ऐसा करके बहुत खुश हूं।’

विदर्भ की टीम ने चार विकेट पर 222 ने मणिपुर को 167 रन से हराया। अब वह नॉकआउट टूर्नमेंट के मैच खेलने के लिए दिल्ली आएगी। अक्षय का यह रेकॉर्ड भले ही एक अपेक्षाकृत कमजोर टीम के खिलाफ आया हो लेकिन टी20 फॉर्मेट में यह रेकॉर्ड बनाना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रहे अक्षय ने कहा, ‘मणिपुर के बल्लेबाजों ने सब कोशिशें कीं लेकिन मैंने उन्हें बांधकर रखने का हुनर आजमाए रखा।’ जब उनसे आईपीएल में वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगले चरण में प्रदर्शन काफी मायने रखता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...