1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारतीय खिलाड़ियों का महिला बिग बैश लीग में दमदार प्रदर्शन, रेनेगेड्स की जीत में ये बनी स्टार

भारतीय खिलाड़ियों का महिला बिग बैश लीग में दमदार प्रदर्शन, रेनेगेड्स की जीत में ये बनी स्टार

Strong performance of Indian players in Women's Big Bash League; डब्ल्यूबीबीएल में गत चैंपियन सिडनी थंडर लगातार पांच मैचों हुई हार। मेलबर्न रेनेगेड्स के हाथों नौ रनों से हाराया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  महिला बिग बैश लीग(डब्ल्यूबीबीएल) में गत चैंपियन सिडनी थंडर लगातार पांच मैचों से हार रही है और अभी तक एक भी मैच जीतने में क़ामयाब नहीं रही है। बुधवार को भी खेले गए मैच में उन्हें मेलबर्न रेनेगेड्स के हाथों नौ रनों से हार मिली।

भारत की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना ने 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बावजूद सिडनी थंडर 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में क़ामयाब नहीं हो पाई। मांधना को 16वें ओवर में हरमनप्रीत कौर ने बोल्ड कर दिया, जिससे सिडनी थंडर की टीम मैच में वापस ही नहीं आ पाई।

इससे पहले मंगलवार को सिडनी थंडर को मेलबर्न स्टार्स से हार मिली थी और उसके बाद आज के मैच में हारने बाद ख़िताब की दौड़ में बने रहने की मंशा भी लगभग धुल गई है। उनका काम कप्तान राचेल हेन्स के बिना हमेशा कठिन होता जा रहा था, जो अभी छुट्टी पर हैं और भारत के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की मल्टी फ़ॉर्मैट सीरीज़ के दौरान चोट से जूझ रही थी।

लेकिन हरमनप्रीत और जेमिमाह रॉड्रिग्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रेनेगेड्स के लिए ख़िताब की संभावनाएं लगातार बनी हुई हैं। रॉड्रिग्स ने रेनेगेड्स की टूर्नामेंट की तीसरी जीत के लिए टोन सेट किया, उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए। उन्होंने जोसफ़ीन डूली (37) के साथ 84 रनों की साझेदारी की।

इस तरह से आज के मैच में तीनों भारतीय खिलाड़ियों ने काफ़ी बढ़िया पदर्शन किया हालांकि थंडर्स के लिए मांधना की पारी काम नहीं आई, वहीं कौर और जेमिमाह अपनी टीम की जीत में मददगार रहीं। जेमिमाह को उनकी धमाकेदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...