1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दो भागों में बटी टीम इंडिया! ‘एक हिस्सा विराट कोहली के साथ दूसरा उनके खिलाफ’

दो भागों में बटी टीम इंडिया! ‘एक हिस्सा विराट कोहली के साथ दूसरा उनके खिलाफ’

पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने टीम की रणनीति पर भी सवाल उठाए. भारत को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सुपर-12 चरण में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान से 10 विकेट से हारने वाली टीम इंडिया को उसके दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने मात दी.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: अभी कुछ दिन पहले तक दुनिया के तमाम क्रिकेट पंडित टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बता रहे थे और अब हाल ऐसा हो चुका है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ में ही काफी पिछड़ चुकी है। इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि टीम इंडिया में फूट है और एक हिस्सा विराट कोहली के साथ है, तो दूसरा उनके खिलाफ। क्रिकेट पंडितों का मानना है कि बायो बबल में लंबे समय तक रहना, खराब टीम सिलेक्शन और खराब रणनीति के चलते टीम इंडिया की यह हालत हुई है, वहीं अख्तर का मानना है कि ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया में फूट है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर एक वीडियो में अख्तर ने कहा, ‘क्यों मैं देख पा रहा हूं कि टीम इंडिया दो हिस्सों में बंट गई है? एक कोहली के साथ है और एक उनके खिलाफ। यह बिल्कुल साफ है। टीम बंटी हुई लग रही है। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है, शायद इसलिए क्योंकि यह कप्तान के तौर पर उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। हो सकता है उन्होंने गलत फैसले लिए, जो सही बात भी है। लेकिन वह शानदार क्रिकेटर हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।’ विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कहा था कि शायद हमारी इतना साहस नहीं दिखा पाए। उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई है।

1983 में टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट का ऐसा बयान बिल्कुल सही संदेश नहीं देता है। अख्तर ने कहा कि भारत ने पहले दो मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसके बाद टीम की आलोचना होनी चाहिए। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 और न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...