1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच बने संजय बांगड़, इतने साल के लिए किया गया नियुक्त

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच बने संजय बांगड़, इतने साल के लिए किया गया नियुक्त

Sanjay Bangar appointed head coach of Royal Challengers Bangalore; आरसीबी ने संजय बांगर को हेड कोच नियुक्त किया। माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सेशन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारत के पूर्व बल्लेबाज और बैटिंग कोच संजय बांगर को हेड कोच नियुक्त किया है। आरसीबी ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया। वह माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे। RCB ने एक आधिकारिक बयान जारी कर इस घटनाक्रम की पुष्टि की।

ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच के व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ने के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिए हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गई थी। आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में हेसन ने कहा, ‘आज हमने संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिए आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया।’

उन्होंने कहा, ‘संजय एक बेहद सम्मानित कोच हैं। उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है लेकिन उनके पास निश्चित रूप से इससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है।’ बांगड़ को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह 2014 से 2019 पांच साल तक भारत की सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे।

बांगड़ ने अपनी नई भूमिका के बारे में कहा, ‘मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।’ बांगड़ अभी 49 वर्ष के हैं। उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...