1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इटली के सैन सीरो स्टेडियम को बताया जा रहा, कोरोना वायरस का केंद्र

इटली के सैन सीरो स्टेडियम को बताया जा रहा, कोरोना वायरस का केंद्र

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस फिलहाल दुनियाभर के कई देशों में तभाई मचा रहा है। बता दे, इस वायरस से पूरी दुनिया में अब तक कई हजार लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो लाखों लोग अभी तक इस वायरस से संक्रमित है, लेकिन भले ही यह वायरस चीन से फैला है मगर सबसे ज्यादा तभाई िसने इटली में मचा रखी है। इटली में अब तक 7 हजार लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके है।

जिसके बाद इटली के डॉक्टर्स ने दावा किया है कि मौत के इस तांडव का कारण बना चैंपियंस लीग का वह मुकाबला जो 19 फरवरी को मिलान शहर के सैन सीरो स्टेडियम में अटलांटा और वैलेंसिया के बीच खेला गया था। बता दे, इस स्टेडियम में बर्गामो के करीब 40 हजार लोग अपनी टीम अटलांटा का मैच देखने पहुंचे थे तो वही मेहमान क्लब वेलेंसिया के 2500 से ज्यादा फैन्स भी यहां आए थे।

वहीं इस मैच के दो दिन बाद ही इटली में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया। जिसके बाद से इटली में लगातार इस वायरस से लोगों की मौत होने लगी। वहीं इस मैच के बाद वैलेंसिया टीम के 35 फीसदी खिलाड़ी और स्टाफ भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। बता दे, इस वायरस से इटली के बर्गामो सहर में सबसे ज्यादा मौतें हुई है।

जिसके बाद पोप जॉन अस्पताल के आईसीयू इंचार्ज लुका लोरिनी कहा, अटलांटा ने मैच में 4 गोल किए थे, ऐसे में स्टेडियम में मौजूद 40 हजार दर्शक कम से कम 4 बार एक-दूसरे से गले मिले होंगे और यही इस वायरस के संक्रमण का कारण बना होगा, इतना ही नहीं आने-जाने के लिए भी सभी ने सार्वजनिक माध्यम का ही सहारा लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...