1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Rohit Sharma इंदौर में बिना खाता खोले आउट हुए, दूसरी गेंद पर किया क्‍लीन बोल्‍ड

Rohit Sharma इंदौर में बिना खाता खोले आउट हुए, दूसरी गेंद पर किया क्‍लीन बोल्‍ड

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 इंटरनेशनल मैच में खाता खोले बिना आउट हुए। 228 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कगिसो रबाडा ने पारी की दूसरी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया।

By आकृति जायसवाल 
Updated Date

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 इंटरनेशनल मैच में खाता खोले बिना आउट हुए। 228 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कगिसो रबाडा ने पारी की दूसरी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया।

इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार सिंगल डिजिट स्‍कोर में आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 43वीं बार सिंगल डिजिट स्‍कोर पर आउट हुए।

रोहित शर्मा ने सबसे ज्‍यादा सिंगल डिजिट में आउट होने के मामले में आयरलैंड के पूर्व ऑलराउंडर केविन ओ’ब्रायन को पीछे छोड़ा। ओ’ब्रायन 42 बार सिंगल डिजिट स्‍कोर में आउट होकर दूसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं।

बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुशफिकुर रहीम इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। रहीम 40 बार सिंगल डिजिट स्‍कोर पर आउट हुए। अफगानिस्‍तान के टी20 कप्‍तान मोहम्‍मद नबी इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्‍ट में 39 बार आउट होकर चौथे स्‍थान पर हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी 37 बार सिंगल डिजिट में आउट होकर पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं।

बता दें कि भारतीय टीम को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 49 रन की शिकस्‍त मिली। प्रोटियाज टीम ने इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

हालांकि, टीम इंडिया ने शुरूआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी। भारतीय टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 को भारत ने 16 रन से जीता था। भारत ने घरेलू जमीन पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शिकस्‍त दी।

भारतीय कप्तान रोहित ने मैच के बाद कहा, ”एक टीम के रूप में हमने शुरुआत में ही कहा था कि परिणाम कुछ भी हो लेकिन सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है। भले ही हम तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करें, हम बेहतर होते रहना चाहते हैं। चिंता का विषय है, हमें अपनी गेंदबाजी पर गौर करना होगा कि पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में हमें और क्या विकल्प मिल सकते हैं। हम दो विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ खेल रहे थे। हमें बेठकर सोचा होगा कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं। यह चुनौतीपूर्ण होगा और हमें इस दिशा में काम करते हुए जवाब खोजने की जरूरत है।’

भारतीय टीम ने इसके जवाब में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। उनके अलावा दीपक चाहर, ऋषभ पंत और उमेश यादव ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...