1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. राहुल सर और टीम प्रबंधन ने आज मुझे एक और मौका दिया और मैंने चार विकेट लिए: आवेश खान

राहुल सर और टीम प्रबंधन ने आज मुझे एक और मौका दिया और मैंने चार विकेट लिए: आवेश खान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए। मैच के बाद अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय उन्होंने टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दिया। आवेश ने द्रविड़ को पहले तीन मैचों में एक भी विकेट लेने में विफल रहने के बाद भी उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

आवेश ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “टीम चार मैचों में नहीं बदली है। इसलिए इसका श्रेय राहुल सर को जाता है। वह सभी को मौका देते हैं और उन्हें काफी लंबा समय देने का इरादा रखते हैं। वह एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद किसी खिलाड़ी को नहीं छोड़ते क्योंकि आप एक या दो मैच के आधार पर किसी खिलाड़ी को आंक नहीं सकते। हर किसी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मैच मिल रहे हैं।”

आईपीएल में लखनऊ से खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज ने कहा कि वह पहले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद दबाव में थे, लेकिन टीम प्रबंधन से मिले समर्थन से उन्हें मदद मिली। उन्होंने कहा, “हां, मुझ पर दबाव था। मैंने तीन मैचों में कोई भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन राहुल सर और टीम प्रबंधन ने आज मुझे एक और मौका दिया और मैंने चार विकेट लिए। मेरे पापा का भी जन्मदिन है, तो यह उनके लिए भी तोहफा है।”

उन्होंने कहा, “जब भी हम पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो मैं हमेशा बल्लेबाजों से पूछता हूं कि विकेट कैसे है। मैंने इशान से बात की और उन्होंने कहा कि हार्ड-लेंथ गेंद खेलना आसान नहीं है। ऐसी कुछ गेंदें उछल रही हैं, कुछ रुक रही हैं और कुछ नीचे रह रही हैं। फिर मैंने स्टंप्स पर अटैक करने और लगातार हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने की योजना बनाई। अच्छी गेंदबाजी करना मेरे हाथ में है, विकेट लेना नहीं।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...