1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने अगले दौर में किया प्रवेश, जानें कौन-कौन खिलाड़ी हारकर हुए बाहर

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने अगले दौर में किया प्रवेश, जानें कौन-कौन खिलाड़ी हारकर हुए बाहर

PV Sindhu entered the next round in the French Open badminton ; पीवी सिंधु ने डेनमार्क की जूली डेवाल जेकबसन हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। सिंधु अगले दौर के मुकाबले में लाइन क्रिस्टोफरसन का करेंगी सामना।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दो बार की ओलम्पिक मेडलिस्ट रही पीवी सिंधु ने डेनमार्क की जूली डेवाल जेकबसन हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। पीवी सिंधु ने इस मुकाबले को 21-15, 21-18 से अपने नाम किया। सिंधु के सामने डेवाल की एक न चली और उन्होंने बेहद आसानी से हथियार डाल दिए। सीधे सेटों में जीत दर्ज करने के बाद सिंधु के हौसले बुलंद हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु अगले दौर के मुकाबले में डेनमार्क की ही लाइन क्रिस्टोफरसन का सामना करेंगी। माना जा रहा है कि जिस लय में सिंधु हैं वे इस मुकाबले को भी आसानी से जीत लेंगी।

चोट के कारण साइना को छोड़ना पड़ा मुकाबला

टूर्नामेंट से भारत के लिए एक दुखद खबर भी आई. स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को चोट के कारण मुकाबला बीच में ही छोड़ना पड़ा. जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए साइना को चोट लगी. जिस समय साइना ने मुकाबला छोड़ा तब वे 11-21, 2-9 से पिछड़ रही थी. ओलम्पिक मेडलिस्ट साइना को उबेर कप फाइनल के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी।

भारत के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी शानदार प्रदर्शन के बलबूते पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। लक्ष्य ने आयरलैंड के एनहाट एनगुएन को सीधे सेटों में 21-10, 21-16 से मात दी. अगले दौर में लक्ष्य का मुकाबला सिंगापुर के लोह कीन युव से होगा।

पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन के अलावा भारत से सौरभ वर्मा ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है। इसके अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी अपना मुकाबला जीतकर अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रही। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों में किदाम्बी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय हार के साथ फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके अलावा साइना नेहवाल को चोट के कारण मुकाबला बीच में छोड़ना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...