1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पीवी सिंधु शानदार प्रदर्शन जारी, लगातार दूसरे BWF वर्ल्ड टूर के सेमीफाइनल में, जानें किसे हराया

पीवी सिंधु शानदार प्रदर्शन जारी, लगातार दूसरे BWF वर्ल्ड टूर के सेमीफाइनल में, जानें किसे हराया

PV Sindhu continues to perform brilliantly, in the semi-finals of the second consecutive BWF World Tour; पीवी सिंधु का इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में  शानदार प्रदर्शन। किदांबी श्रीकांत अपने मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु का इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में  शानदार प्रदर्शन जारी है। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तुर्की की नेस्लीहान यिगित को सीधे सेटों में 21-13, 21-10 से शिकस्त दी। वहीं, दुनिया के पूर्व नंबर एक किदांबी श्रीकांत अपने मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दोनों ने ही शुक्रवार देर रात खेले गए मुकाबलों में जीत हासिल कर खिताब की ओर कदम बढ़ाया।

बता दें कि सिंधु ने 35 मिनट में ही यह मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट के लिए अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज की।  26 साल की सिंधु अब सेमीफाइनल में जापान के शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से भिड़ेंगी। भारतीय खिलाड़ी के लिए यह मुकाबला काफी मुश्किल रहने की संभावना है। सिंधु लगातार दूसरी बार बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पूर्व वे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन जारी

किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने हमवतन एचएस प्रणय को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। श्रीकांत ने प्रणय को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-7, 21-18 से हरा दिया। श्रीकांत सेमीफाइनल में थाईलैंड के युवा खिलाड़ी कुनलावुत विटिडसर्न और मौजूदा वर्ल्ड टूर फाइनल्स चैंपियन डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

एचएस प्रणय हुए टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणय दुर्भाग्यशाली रहे और अपने ही देश के श्रीकांत के हाथों हारकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। पिछले मैच में ही उन्होंने एक बड़ा उलटफेर किया था। उन्होंने टोक्यो 2020 के गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सेलसन को एक गेम से हराया था। प्रणय साल 2014 में इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन के चैंपियन भी रह चुके हैं। इस बार वे अच्छी लय में थे और माना जा रहा था कि वे इस बार भी खिताब जीत सकते हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...