1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. PHOTOS: जब इस महिला क्रिकेटर ने पूरे कपड़े उतारकर की विकेटकीपिंग, फोटो देख लोग हुए थे पागल

PHOTOS: जब इस महिला क्रिकेटर ने पूरे कपड़े उतारकर की विकेटकीपिंग, फोटो देख लोग हुए थे पागल

PHOTOS: When this woman cricketer took off her full clothes and kept the wicket; इंग्लैंड की इस खिलाड़ी ने अपने सारे कपड़े उतारकर की विकेटकीपिंग। शरीर पर नहीं थे एक भी कपड़े। फोटो देख फैंस हुए पागल।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: अपने विकेटकीपर और बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीतने वाली इस महिला क्रिकेटर ने तब कोहराम मचा दिया जब उसने अपने सारे कपड़े उतारकर विकेटकीपिंग की। क्रिकेटर की इस अंदाज को देखकर लोग हैरान रह गए। एक तरफ जहां कई लोगों ने इनकी तारीफ की, वहीं कई लोगों ने इनकी आलोचना भी की।

आपको बता दें कि इस विकेटकीपर का नाम सारा (Sarah Taylor) है, जो इंग्लैंड की पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज। अपने दम पर इन्होंने महिला क्रिकेट की दुनिया में काफी शोहरत हासिल की है। बता दें कि साल 2019 में उन्होंने न्यूड फोटोशूट कराया था जिसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ था। लेकिन सारा ने बताया था कि ऐसा करने के पीछे एक खास वजह है।

सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर न्यूड फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘जो भी शख्स मुझे पहचानता है वो जानता होगा कि इस तरह का फोटोशूट मेरे कम्फर्ट जोन के बाहर की चीज है, लेकिन मैं इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए खुद पर गर्व महसूस करती हूं और मैं ‘विमन्स हेल्थ यूके’ मैगजीन की एहसानमंद रहूंगी कि उन्होंने मुझे इसके लिए इनवाइट किया।’

सारा टेलर (Sarah Taylor) ने आगे कहा, ‘दूसरी महिलाओं की तरह मुझे भी अपनी बॉडी के बारे में शिकायत करने की आदत रही है, लेकिन अब मैंने इससे पार पा लिया है। एक तरह से ये महिला सशक्तिकरण है। हर दूसरी लड़की शानदार दिखती है। प्लीज ये याद रखें कि हर लड़की खूबसूरत है। महिलाओं को मानसिक और शारीरिक समस्याओं से बाहर निकलने की जरूरत है।’

महिलाओं के मानसिक और शारीरिक सेहत को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए सारा टेलर (Sarah Taylor) के इस कदम की काफी तारीफ हुई थी, लेकिन कई लोगो ने ऐसे फोटोशूट को लेकर उनकी जमकर आलोचना की थी। गौरतलब है कि सारा अपनी जिंदगी में मानसिक परेशानी का सामना कर चुकी हैं, लेकिन वक्त के साथ उन्होंने चिंताओं से बाहर निकलना सीख लिया है।

आपको बता दें कि सारा टेलर (Sarah Taylor) साल 2017 में महिला वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम का हिस्सा थीं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6533 रन बनाए हैं। सारा ने कुल 126 वनडे में 38.26 के औसत से 4056 रन अपने नाम किए। इनमें 7 शतक और 20 अर्धशतक भी शमिल हैं। टेलर का सर्वाधिक निजी स्कोर 147 रन है। सारा ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

बता दें कि सारा टेलर ने अबू धामी टीम की असिस्टेंट कोच बनकर पिछले दिनों इतिहास रच दिया है। वो किसी फ्रेंचाइजी क्रिकेट टीम की पहली महिला कोच बन गई हैं। वो हेड कोच पॉल फारब्रेस (Paul Farbrace) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर (Lance Klusener) के साथ मिलकर टीम की जिम्मेदारी संभालेंगी। आपको बता दें कि अबू धाबी टी-10 (Abu Dhabi T10) लीग की शुरुआत 19 नवंबर को हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...