1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. टी-10 लीग के दौरान मरते-मरते बचे पाकिस्तानी अंपायर, देखें VIDEO

टी-10 लीग के दौरान मरते-मरते बचे पाकिस्तानी अंपायर, देखें VIDEO

Pakistani umpire left dying during T10 league; पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार के साथ एक दर्दनाक हादसा। तेज रफ्तार से आती गेंद सिर के पिछले हिस्से में लग गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें वे बाल-बाल बच गये। दरअसल अबुधाबी टी-10 लीग में चेन्‍नई ब्रेव्‍स और नॉर्दर्न वॉरियर्स के बीच मैच खेला जा रहा था इस दौरान उनके सिर के पिछले हिस्से तेज रफ्तार से आती गेंद लग गई। 53 साल के अलीम गेंद से बचने के लिए भाग रहे थे, लेकिन वह बच नहीं पाए। अलीम दर्द से कराहते हुए नजर आए। इसके बाद मैदान पर फिजियो को बुलाया गया और उन्होंने उनकी जांच की। वहीं, खिलाड़ी उनकी चोट पर मालिश करते हुए भी नजर आए। उनकी चोट ज्यादा खतरनाक नहीं थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस मैच में नॉर्दर्न के बल्‍लेबाज केनार लुइस और मोईन अली दोनों ने 19 गेंदों पर 49 49 रन बनाए. नॉर्दर्न ने निर्धारित ओवर में 152 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई 133 रन ही बना सकी और 19 रन से मुकाबला गंवा दिया. केनार प्‍लेयर ऑफ द मैच रहेष इस मुकाबले में चौके छक्‍को की बारिश हुई।

अलीम टी-20 वर्ल्ड कप में भी बाल-बाल बचे थे 

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में फील्डिंग कर रहे अफ्रीकी खिलाड़ी रैसी वान डेर डुसेन ने कैच पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन गेंद इतनी तेज थी कि उनके हाथ से लगकर ऊपर चली गई। फिर भागते हुए डुसेन ने गेंद को पकड़ लिया और बॉलिंग एंड पर थ्रो किया था। इस थ्रो पर अंपायर अलीम डार बाल-बाल बचे थे।

इसके पहले वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड का शॉट भी उनके सिर पर लगते लगते बचा था। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आए थे और उनको सॉरी भी कहा था।

अंपायरों की सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं। उनको हेलमेट पहनने की बात भी कही जाती रही है। कई अंपायर हेलमेट पहने भी नजर आ चुके हैं, लेकिन इसे पूरी तरह से प्रैक्टिस में नहीं लाया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...