1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विकेटकीपर संजू सैमसन की एक और कदम आगे, छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर

विकेटकीपर संजू सैमसन की एक और कदम आगे, छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में जीत-हार के बीच अंतर आखिरी ओवर में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग  लेकर आई थी। अगर वह मोहम्मद सिराज की वाइड बॉल को चौका जाने से नहीं रोकते तो शायद फैसला कुछ और होता।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में जीत-हार के बीच अंतर आखिरी ओवर में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग  लेकर आई थी। अगर वह मोहम्मद सिराज की वाइड बॉल को चौका जाने से नहीं रोकते तो शायद फैसला कुछ और होता।

अब रविवार रात हुए दूसरे वनडे में भी विकेट के पीछे से उनकी फुर्ती सभी का दिल जीत रही है। इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि इस बार भी बॉलर और बैट्समैन वही थे।

पिछले मैच में आखिरी ओवर फेंककर जीत के हीरो बनने वाले मोहम्मद सिराज इस बार हालांकि कोई विकेट नहीं चटका सके, लेकिन उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन से 46 रन दिए। जब वह पहली पारी का आखिरी ओवर कर रहे थे तो तीसरी बॉल यॉर्कर फेंकी। बॉल बल्लेबाज

मारियो शेफर्ड के पैरों के बीच से निकल गई, संजू सैमसन ने छलांग लगाई और गेंद क्लेक्ट कर ली। वरना बॉल इस बार बाउंड्री पार कर जाती तो भारत के सामने लक्ष्य और बड़ा होता।

सलामी बल्लेबाज शाई होप के शानदार शतक और कप्तान निकोलस पूरन के छह छक्के जड़ित अर्धशतक की बदौलत मेजबान टीम ने छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

पहले वनडे में सस्ते में आउट होने वाले होप ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका बेहतरीन ढंग से निभाई, उन्होंने काइल मेयर्स के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन और फिर शामराह ब्रुक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाई।

शार्दुल ठाकुर ने पहले ही ओवर में 13 रन गंवा दिए थे, लेकिन इसकी भरपायी उन्होंने तीन विकेट चटकाकर की। आवेश खान पदार्पण में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, उन्होंने छह ओवर में 54 रन दिए।

अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा ने अच्छी गेंदबाजी की जबकि युजवेंद्र चहल ने एक विकेट चटकाया, लेकिन थोड़े महंगे साबित हुए। वेस्टइंडीज ने अंतिम 10 ओवर में 93 रन जोड़े।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...