1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. लुंगी हुए कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेलेंगे ‘ऐतिहासिक सीरीज’; जानें यह सीरीज क्यों है खास

लुंगी हुए कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेलेंगे ‘ऐतिहासिक सीरीज’; जानें यह सीरीज क्यों है खास

Lungi turns Corona positive, will not play 'Historic Series'; नीदलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन एकदिवसीय मैच। तीनों एकदिवसीय मैच सेंचुरियन में खेले जाएंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : नीदलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से लुंगी एनगिडी ने अपना नाम वापस ले लिया है, वह कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं। तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज 26 नवंबर से खेली जानी है। क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने एक बयान में कहा, “वह अब अच्छा महसूस कर रहा है।” साथ ही कहा कि उनकी जगह जूनियर डाला को टीम में शामिल किया गया है जो अब तक सिर्फ 2 वनडे मैच खेल सके हैं।

तेज़ गेंदबाज़ी यूनिट के एक और सदस्य लिज़ाड विलियम्स भी इस सीरीज़ में चोटिल होने के कारण नहीं खेलेंगे। विलियम्स की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। साउथ अफ़्रीका की टीम एनगिडी और विलियम्स के संपर्क में रहेगी और उनकी प्रगति को देखेगी।

जुलाई में आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेलने के बाद से एनगिडी साउथ अफ़्रीका के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं। निजी कारणों से वह सितंबर में श्रीलंका दौरे पर भी नहीं गए थे, साथ ही वह टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेले थे।

साउथ अफ़्रीका ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी वनडे टीम के छह अहम सदस्य कप्तान तेंबा बवुमा, एडन मारक्रम, क्विंटन डिकॉक, रासी वान दर दुसें, कगिसो रबाडा, अनरिख़ नॉर्खिये को सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। केशव महाराज टीम के कप्तान होंगे, साथ ही वेन पर्नेल लंबे समय बाद ​अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

ज़ुबैर हम्ज़ा और रयान रिकलटन के इस सीरीज़ में डेब्यू करने की संभावना है, वहीं खाया ज़ॉन्डो, डैरन डुपावियान और सिसंडा मगाला श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ में नहीं खेलने के बाद वापसी कर रहे हैं।

साउथ अफ़्रीका की टीम ने बुधवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है। टीम को सुपरस्पोर्ट पार्क में शुक्रवार को पहला वनडे खेलना है। इसके बाद 28 नवंबर और एक दिसंबर को दूसरा और तीसरा वनडे खेला जाएगा।

तीनों एकदिवसीय मैच सेंचुरियन में खेले जाएंगे। वहीं, दूसरा वनडे 28 नवंबर और तीसरा वनडे 1 दिसंबर को खेला जाएगा। यह सीरीज ऐतिहासिक होगी, क्योंकि ऐसा पहली बार है जब नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शृंखला खेलेगा। यह सीरीज, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, यह टूर्नामेंट 2023 में आयोजित किया जाएगा है। दक्षिण अफ्रीका इस समय सूची में नौवें स्थान पर है।

साउथ अफ़्रीका का दल : केशव महाराज (कप्तान), डैरन डुपावियान (विकेटकीपर), ज़ुबैर हम्ज़ा, रीज़ा हैंड्रिक्स, सिसंडा मगाला, यानेमन मलान, डेविड मिलन, जूनियर डाला, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहुक्वायो, वेन पर्नेल, रयान रिकलटन, तबरेज़ शम्सी, काइल वेरेन (विकेटकीपर), खाया ज़ॉन्डो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...