1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोहली दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के साथ-साथ सबसे फिट भी है- इयान चैपल

कोहली दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के साथ-साथ सबसे फिट भी है- इयान चैपल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बैटिंग का हर कोई मुरीद है। इसलिए कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। इसी के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अपने शानदार क्रिकेटिया शॉट्स और फिटनेस के दम पर विराट कोहली मौजूदा दौर में तीनों प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

चैपल ने कहा,‘स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट में से कोहली तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ हैं। इसमें कोई शक नहीं है। तीनों प्रारूपों में उनका रिकॉर्ड शानदार है। खासकर सीमित ओवरों के प्रारूप में ।’

उन्होंने कहा,‘मुझे बल्लेबाज में उनका तरीका पसंद है। भारतीय टीम जब पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई आई थी तो हमने उनका इंटरव्यू किया था। उन्होंने तब बताया था कि वह टी20 क्रिकेट की तरह लप्पेबाजी क्यों नहीं करते।

उन्होने कहा था कि वह नहीं चाहते कि पांच दिनी प्रारूप में उस तरह के शॉट्स उनकी बल्लेबाजी में आए। हमारे समय में सीमित ओवरों में विव रिचर्ड्स के पास जबर्दस्त क्रिकेट शॉट्स थे। वह गेंद को इतना बखूबी मारते थे कि काफी तेजी से रन बनते थे। कोहली भी वही है। वह पारंपरिक क्रिकेट शॉट्स बखूबी खेलते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...