1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोहली ने मानी इस खिलाड़ी की बात तो लौटे फॉर्म में, पत्नी अनुष्का को भी किया स्पेशल Thanks…

कोहली ने मानी इस खिलाड़ी की बात तो लौटे फॉर्म में, पत्नी अनुष्का को भी किया स्पेशल Thanks…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल शुरु होने से पहले भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के लय़ में दिखने लगे हैं। रविवार को खेले गये पांच टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में आईपीएल की झलक दिखा दी। इसके साथ ही उन्होने मुंबई इंडियंस को आश्वस्थ कर दिया कि मैं फॉर्म में आ गया हूं। वहीं दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल की झलक दिखा दिये।

कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 73 रनों की शानदार पारी खेली। कोहली के इस पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। कोहली ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे विश्वसनीय खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने उनकी फॉर्म में वापसी के लिए सुझाव दिये थे। वहीं टीम मैनेजमेंट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी फॉर्म में वापसी के लिए काफी मदत की।

कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नया कीर्तिमान रच दिया है। कप्तान विराट कोहली ने अपने टी20 करियर के 3 हजार रन पूरे कर लिया। कोहली के अलावा अभी तक कोई भी खिलाड़ी टी20 में 3 हजार रन पूरे नहीं कर पाया है। वही टेस्ट वनडे और टी-20 में कोहली 12 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गये। इस बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 15440 रन के साथ टॉप पर हैं। वहीं दूसर नंबर पर 14878 रनों के साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और तीसरे नंबर पर 12002 रनों के साथ विराट कोहली है। हालांकि कोहली ने कप्तान बनने से पहले से लेकर अबतक अपने नाम तीनों फॉर्मेट में 22,531 रन कर लिए हैं।

कोहली ने अब तक 91 टेस्ट, 251 वनडे इंटरनेशनल और 87 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें टेस्ट में उनके नाम 7490 रन है। उनका बेस्ट स्कोर 254 रन नाबाद है। वनडे में 12040 रन (बेस्ट 183) रन है जो पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी है। वहीं टी20 में उनके नाम 3001 रन दर्ज हो गये हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से कप्तान कोहली अपने फॉर्म से जूझ रहे थे। तीन मैचों में वो बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गये थे। जिससे उनकी काफी आलोचना हुई थी। आलोचनाओं के बीच कोहली ने शानदार वापसी की है। इसका श्रेय उन्होने अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को दिया। उसके अलाव उन्होने टीम मैनेजमेंट के साथ ही अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को श्रेय दिया।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...