1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इंग्लैंड की झोली से मैच छीन कर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने वाले जानें मिचेल के बारे…

इंग्लैंड की झोली से मैच छीन कर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने वाले जानें मिचेल के बारे…

Know about Mitchell, who took the match from England's bag and took New Zealand to the final ; वर्ल्ड टी-20 में बीती रात कीवियों को उनका नया हीरो मिल गया। केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल की खासतौर पर तारीफ की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड की झोली से मैच छीन कर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने का श्रेय पूरी टीम को दिया, लेकिन सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल की खासतौर पर तारीफ की। जिन्होंने शुरुआती झटकों के बावजूद टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गप्टिल जैसे कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें पूरी दुनिया जानती है। मगर वर्ल्ड टी-20 में बीती रात कीवियों को उनका नया हीरो मिल गया। ओपनिंग करने आए डेरिल मिचेल तब तक मैदान पर डटे रहे, जब तक अपनी टीम को फाइनल में न पहुंचा दिया। आइए जानतें है डेरिल मिचेल के बारे में………….

1991 में हैमिल्टन में पैदा होने वाले डेरिल की पसंद किसी आम न्यूजीलैंडवासी की ही तरह थी। पिता जॉन मिचेल पूर्व रग्बी खिलाड़ी और मशहूर कोच थे। ऐसे में घर में शुरू से ही रग्बी का माहौल मिला। रग्बी खिलाड़ियों के साथ ही ट्रेनिंग करते। पहला प्यार भी उनका यही था, लेकिन धीरे-धीरे दिल में क्रिकेट घर करने लगा था। 18 साल की उम्र में जब रग्बी-क्रिकेट में से किसी एक को चुनना का वक्त आया तब, डेरिल ने बैट-बॉल चुना।

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा करने के बाद पहली बार मिचेल को 2019 में मौका मिला। भारत के खिलाफ डेब्यू टी-20 में कुछ खास नहीं कर पाए। मगर सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा और धोनी जैसे बड़े विकेट चटकाए। मीडियम पेस बोलिंग डालने वाले मिचेल भले ही इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करने आए हो, लेकिन मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज माना जाता है।

मिचेल ने ऐसे पूरा किया मिशन

167 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 13 रन पर ही अपने दो अहम विकेट गंवा दिए थे। दस ओवर तक उसका टोटल सिर्फ 58 रन ही हुआ था और वह कहीं से भी मुकाबले में नजर नहीं आ रहा था, लेकिन मिचेल ने एक छोर थाम रखा। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए डेवोन कॉन्वे (38 गेंद पर 46 रन) के साथ 67 गेंद पर 82 रन की साझेदारी करके पहले तो टीम को मैच खत्म होने के पहले ही मुकाबले से बाहर होने से बचाया।

नीशाम की पारी ने पलटा मैच

जिमी नीशाम (11 गेंद पर 27 रन) के साथ सिर्फ 17 गेंद में 40 रन की धमाकेदार साझेदारी कर न्यूजीलैंड को इंग्लैंड की बराबरी पर ला खड़ा किया और फिर आखिर में 5 गेंद पर 19 रन ठोककर एक ओवर पहले ही जीत का मिशन पूरा कर दिया। डेवोन कॉनवे (46) ने भी जरूरी योगदान दिया। मिचेल को उनकी आकर्षक अर्धशतकीय पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...