1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. जापान को हुआ टोक्यो ओलंपिक टलने से अरबों का नुकसान

जापान को हुआ टोक्यो ओलंपिक टलने से अरबों का नुकसान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाल ही में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से फोन पर बात करने के बाद टोक्यो ओलंपिक 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया, लेकिन टोक्यो ओलंपिक रद्द होने से अब आयोजकों के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि इससे होने वाले नुकसान की भरपाई कौन करेगा। बताते चले कि, ओलंपिक टलने से 2.7 बिलियन डॉलर यानी करीब 200 अरब रुपए का अतिरिक्त भार जापान पर पड़ेगा।

वहीं दूसरी तरफ टोक्यो ने 3.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 250 अरब रुपए की स्थानीय स्पॉन्सरशिप बेची है। इसके साथ ही यह रकम पिछले किसी भी ओलंपिक के मुकाबले से दोगुनी है। बता दे, जापान ओलंपिक आयोजन समिति के पास 3500 मेम्बर्स का स्टाफ हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि, कुछ को कॉस्ट कटिंग के चलते अपनी नौकरी गंवानी पड़े।

बताते चले, दुनिया भर में खतरनाक कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढती जा रही है। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने इटली और स्पेन जैसे देशों में भारी तबाई मचाई है। इस वायरस का सबसे ज्यादा असर यूरोपीय देशों में देखने को मिल रहा है।

बताते चले इस वायरस के संक्रमण से अब तक लगभग 20 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है, तो वहीं लाखों की संख्या में लोग इससे संक्रमित है। इसके बढ़ते असर को देखते हुए ही ओलंपिक को स्थगित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...