1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL2021: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने कटाई फाईनल की टिकट, खिताबी जंग के लिए सीएसके से होगी भिड़ंत

IPL2021: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने कटाई फाईनल की टिकट, खिताबी जंग के लिए सीएसके से होगी भिड़ंत

IPL2021: Kolkata cut tickets for final in thrilling match; IPL 2021 के क्वालिफायर-2 में KKR ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मैच में हराया। इस हार के साथ ही दिल्ली बाहर हो गई। वहीं अब फाइनल में कोलकाता की भिड़ंत CSK से होगी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन के अंतिम क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में जीत के करीब पहुंचकर दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा। पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करके टॉप दो में रही दिल्ली को दूसरे क्वालीफायर में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 विकेट से हरा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 136 रनों का आसान लक्ष्य देने के बावजूद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया था। बता दें कि केकेआर को फाइनल 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने कहा कि,‘मैच के बाद कुछ नहीं बदल सकता। हम अंतिम समय तक मैच में बने रहना चाहते थे। गेंदबाजों ने हमें मैच में लौटाया और बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे।’ ऋषभ पंत ने कहा कि, ‘उम्मीद है कि अगले साल हम मजबूती से वापसी करेंगे। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला और एक दूसरे का साथ दिया। अगले साल और बेहतर खेलेंगे।’

बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आए जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला। दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा। एक समय ऐसा लगा रहा था कि कोलकाता की टीम आसानी से इस मैच को जीत जाएगी। आखिरी 25 गेंदों पर कोलकाता को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। तब तक कोलकाता ने केवल दो विकेट की गंवाए थे।

राहुल त्रिपाठी ने लगाया जीत का छक्का 

आवेश खान ने 17वें ओवर में शुभमन गिल को आउट किया और दो रन दिए। फिर 18वें ओवर में कैगिसो रबाडा ने दिनेश कार्तिक को शून्य पर आउट किया और एक रन दिया। इसके बाद अगले ओवर में एनरिक नॉर्टजे ने तीन रन दिए और शून्य पर इयोन मोर्गन को आउट किया। आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। गेंदबाजी पर थे रविचंद्रन अश्विन। अश्विन ने दो गेंदों पर शाकिब अल हसन और सुनील नरेन को शून्य  पर आउट कर हैट्रिक का मौका बनाया। आखिरी दो गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए छह रन चाहिए थे। राहुल त्रिपाठी ने छक्का् लगाकर मैच का अंत किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...