1. हिन्दी समाचार
  2. SPORTS
  3. IPL 2022: Shreyas Iyer नही अब इस प्लेयर को मिलेगी lucknow की कप्तानी!

IPL 2022: Shreyas Iyer नही अब इस प्लेयर को मिलेगी lucknow की कप्तानी!

अहमदाबाद (Ahmedabad) के बाद आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ (Lucknow) की तरफ से भी अपने उन 3 खिलाड़ियों का नाम सामने आ गया है जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले टीम में शामिल किया जाना था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

अहमदाबाद (Ahmedabad) के बाद आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ (Lucknow) की तरफ से भी अपने उन 3 खिलाड़ियों का नाम सामने आ गया है जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले टीम में शामिल किया जाना था।

दरअसल लखनऊ (Lucknow) फ्रेंचाइजी ने भारतीय वनडे टीम के मौजूदा कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (KL Rahul), ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को चुना है।

आपको बता दें केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ (Lucknow) की टीम के कप्तान बनने जा रहे हैं। दरअसल राहुल इससे पहले पंजाब किग्स (Punjab Kings) की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन आगे वो पुरानी टीम के साथ बने नहीं रहना चाहते थे। रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) भी पंजाब टीम में थे जबकि मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा थे।

केएल राहुल (KL Rahul) के कप्तान बनने की खबर के बाद धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का सपना चकनाचूर हो गया, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से अलग होने के बाद वो कैप्टनसी का रोल चाहते थे। अहमदाबाद और लखनऊ में से किसी टीम ने उन्हें ये पोजीशन नहीं दी।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) साल 2020 तक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान थे, इस दौरान उन्होंने दिल्ली को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया था। पिछले सीजन से पहले उन्हें चोट लग गई थी जिसकी वजह से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस टीम की कप्तानी सौंप दी गई जो आगामी सीजन में भी बरकरार रहेगी।

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाली इस नीलामी प्रकिया के लिए नई टीम लखनऊ (Lucknow) भी पूरी तरह तैयार है। जिसके चलते आरपीएसजी ग्रुप (RPSG Group) ने 7090 करोड़ रूपये में ये टीम खरीदी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...