1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: फाइनल के टिकट के लिए आपस में भिड़ेंगे कोलकाता और दिल्ली की टीम, इन खिलाड़ियों पर रहेगी दर्शकों की नजरें

IPL 2021: फाइनल के टिकट के लिए आपस में भिड़ेंगे कोलकाता और दिल्ली की टीम, इन खिलाड़ियों पर रहेगी दर्शकों की नजरें

IPL 2021: Kolkata and Delhi teams will clash for the final ticket, IPL 2021 के दूसरे फाइनल टीम के लिए दिल्ली और कोलकाता के बीच आज क्वालिफायर मैच खेले जानें है। इस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी उसकी भिड़ंत धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना होगा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : IPL2021 का 14वां सीजन अपने अंतिम चरण में है, एक तरफ जहां चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही दिल्ली के विरुद्ध मैच को जीतकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। वहीं दूसरी टीम के लिए आज दिल्ली और कोलकाता के बीच क्वालीफायर मैच खेले जानें है। आपको बता दें कि इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसकी भिड़ंत फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

आईपीएल में आज 59वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। केकेरआर ने पिछले मैच में आरसीबी को हराया था, जिसके बाद टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली को पहले क्वालीफायर में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

केकेआर और दिल्ली अब तक 28 बार आमने-सामने

केकेआर और दिल्ली अब तक 28 बार आईपीएल में आमने-सामने आई हैं, जिसमें 15 मैचों में कोलकाता ने जीत हासिल की है। दिल्ली 13 मैचों को अपने नाम करने में कामयाब रही है। पिछली बार 28 सितंबर शारजाह के मैदान पर जब ये दोनों आपस में भिड़ी थी तो केकेआर ने दिल्ली को तीन विकेट से हराया था। आंकड़ों के मुताबिक से केकेआर की टीम दिल्ली पर भारी है। ऐसे में इस मुकाबले में भी केकेआर जीत की प्रबल दावेदार होगी।

इन खिलाड़ियों पर दर्शकों की रहेगी नजरें

सुनील नरेन- कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिन ऑलराउंडर सुनील नरेन ने आरसीबी के खिलाफ 21 रन देकर चार विकेट लिए और फिर 26 रन की उम्दा पारी खेली। आईपीएल 2021 में नरेन ने 12 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। केकेआर के फैंस को एक बार फिर उम्मीमद होगी कि नरेन अपने दम पर टीमा को फाइनल में पहुंचाएंगें।

पृथ्वी शॉ- दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी  शॉ आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में उन्होंने सीएसके के खिलाफ 60 रन की उम्दा पारी खेली थी। शॉ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और 14 मैचों में 461 रन बना चुके हैं। दिल्ली के फैंस को उम्मीमद होगी कि ओपनिंग पर आकर पृथ्वी शॉ एक बार फिर आतिशि पारी खेले और टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए बड़े स्को‍र तक ले जाएंगे।

वरुण चक्रवर्ती- कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने मौजूदा आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है। सुनील नरेन के साथ वरुण की जोड़ी भी अच्छी जमी और दोनों ने मिलकर विरोधी बल्लेआबाजों को परेशान रखा। मौजूदा आईपीएल में वरुण ने 15 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। वह बल्लेाबाजों के सामने एक बार फिर सिरदर्द बनना पसंद करेंगे।

ऋषभ पंत- दिल्ली  कैपिटल्स के कप्तान ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। पंत ने मौकों पर कई अहम पारियां खेली। अपने फैसले से विरोधी टीमों को चारों खाने चित किया और विकेटकीपिंग भी लाजवाब की। पंत ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 413 रन बनाए हैं। फैंस उम्मीद करेंगे कि सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन की तरह पंत एक बार फिर अपना जादू बिखेरे और टीम को खिताब के करीब पहुंचाएं।

एनरिच नॉर्टजे- दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एरनिच नॉर्टजे से एक बार फिर टीम को शुरूआती विकेट दिलाने की उम्मीद होगी। तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। नॉर्टजे के प्रदर्शन पर एक बार फिर फैंस की निगाहें अटकी रहेंगी।

संभावित टीमें

दिल्ली कैपिटल्स -11

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, टॉम करन/मार्कस स्टोशइनिस, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

कोलकाता नाइट राइडर्स -11

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...