1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: जडेजा ने एकबार फिर अपने फील्डिंग से टीम को जिताया, कैच लेने के बाद लगाया फोन, जानें किसे किया ये इशारा

IPL 2021: जडेजा ने एकबार फिर अपने फील्डिंग से टीम को जिताया, कैच लेने के बाद लगाया फोन, जानें किसे किया ये इशारा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का 12वां मैच सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। पहला मैच दिल्ली से गंवाने के बाद धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने वापसी कर ली है। चेन्नई की टीम ने 45 रनों से राजस्थान को मात देकर तीन मैच में दो जीत एक हार के बाद 4 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर अपनी फिल्डिंग और गेंदबाजी के दम पर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जड़ेजा इस मैच में दो विकेट अपने नाम करते हुए, चार कैच लपक कर टीम को जीत दिलाई। इस दौरान जडेजा ने राजस्थान के सलामीं बल्लेबाज मनन वोहरा, रियान पराग, क्रिस मॉरिस और जयदेव उनादकट का कैच लेकर पवेलियन वापस भेजा। इसके साथ ही उन्होंने जोस बटलर और शिवम दुबे का विकेट झटका। जडेजा ने दोनों ही बल्लेबाजों को एक ही ओवर में पवेलियन भेजा। पारी के 12वें ओवर में अपनी टीम को ये दोनों सफलताएं दिलाई।

फिल्डिंग करते हुए बड़े से बड़े खिलाड़ियों को मात देने वाले जड़ेजा ने इस मैच में भी कमाल की फील्डिंग की। जडेजा ने राजस्थान के बल्लेबाज जयदेव उनादकेट का कैच लेने के बाद अलग अंदाज में जश्न भी मनाया। पहले तो उन्होंने चार अंगुली दिखाते हुए इशारा किया और फिर कान पर हाथ लगाकर फोन लगाने का इशारा किया।

जडेजा ने आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेकर सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर, वॉर्नर, कैलिस, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, फाफ डु प्लेसिस के नाम है। इस लिस्ट में अब जडेजा का भी नाम दर्ज हो गया।  इन सभी खिलाड़ियों ने एक पारी में सबसे ज्यादा 4 कैच लिए हैं।

जडेजा की बात करें तो इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भी शानदार फील्डिंग की थी। उन्होने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। इसके बाद क्रिस गेल का शानदार कैच लपका था। सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद को क्रिस गेल ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ खेलकर एक रन लेना चाहा। वहां मौजूद जडेजा ने एक स्टम्प को निशाना बनाकर बाएं हाथ से स्ट्राइकर एंड पर सटीक थ्रो किया।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...