1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. टोक्यो ओलंपिक रद्द होने के बाद भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर की ओलंपिक खेलने की बढी उम्मींदे

टोक्यो ओलंपिक रद्द होने के बाद भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर की ओलंपिक खेलने की बढी उम्मींदे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस के चलते हाल ही में टोक्यो ओलंपिक को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अगले एक साल तक के लिेए स्थगित कर दिया है। ओलंपिक टालने के जापान के फैसले का सभी खिलाड़ियों ने सम्मान किया है।

तो वहीं इस ओलंपिक के टलने से बहुत से खिलाड़ियों के अगले साल होने वाले ओलंपिक में खेलने की उम्मींदे बढ़ गई है। ऐसे में अपनी चोटों से परेशान भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर के लिए उम्मीद की किरण जगी है, जो ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई करने के मौके का फायदा उठाने की तैयारी में जुटी हैं।

बता दे, साल 2016 के रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा ने 2017 में अपने घुटने की सर्जरी कराई और 2018 में उनकी वापसी थोड़े समय तक ही रही, क्योंकि पिछले साल बाकू में कलात्मक जिमनास्टिक्स विश्व कप में इस चोट ने उन्हें फिर परेशान करना शुरू कर दिया।

इसको लेकर दीपा ने कहा कि, आठ विश्व कप थे, लेकिन अब केवल दो ही बचे हैं जिन्हें मार्च में कराया जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब इन्हें जून तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए ये शायद अगले साल होंगे। इससे मुझे उबरने के लिए और इन दो टूर्नामेंट की तैयारी करने के लिए काफी समय मिल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...