1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सानिया की अगुवाई में पहली बार विश्व ग्रुप प्लेऑफ के लिए भारत ने किया क्वालीफाई

सानिया की अगुवाई में पहली बार विश्व ग्रुप प्लेऑफ के लिए भारत ने किया क्वालीफाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शनिवार को भारतीय फेड कप टीम ने सानिया मिर्जा की अगुवाई में विश्व ग्रुप प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रच दिया है। भारत ने फेड कप में इंडोनेशिया को 2-1 से हराते हुए पहली बार विश्व ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाई है।

बात अगर महिला युगल की करे तो में सानिया मिर्जा और अंकिता की जोड़ी ने अल्दिया सुत्जियादी और नुग्रोहो को 7-6, 6-0 से हराकर भारतीय टीम की प्लेऑफ में जगह पक्की की। बता दे, सानिया ने चार साल बाद फेड कप में वापसी करते हुए अपने खेल से सबका दिल जीत लिया। भारत का सामना अप्रैल में अब लेतवी या फिर नीदरलैंड से होगा।

शनिवार को अंकिता रैना ने अल्दिला सुत्जियादी को हराकर भारत की वापसी कराई इससे पहले अंकिता ऋतुजा भोसले के उलटफेर का शिकार हो गई थी। इससे पहले टूर्नामेंट में पिछले दो एकल मुकाबले गंवाने वाली अंकिता ने सुत्जियादी को दूसरे मैच में आसानी से पटखनी दी।

विश्व रैंकिंग में 160वें स्थान पर काबिज भारतीय खिलाड़ी ने सुत्जियादी को 6-3, 6-3 से हराकर स्कोर 1-1 कर दिया। इससे पहले ऋतुजा को गैर रैंकिंग प्राप्त प्रिसका मैडलीन नुगरोहो ने हराकर उलटफेर किया। ऋतुजा को आईटीएफ जूनियर सर्किट में 15वीं रैंकिंग प्राप्त 16 साल की खिलाड़ी से एक घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-0, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...