1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इस ट्रॉफी एक बार फिर आपस में टकरायेंगे भारत-पाकिस्तान, खिताब जीतने उतरेगी टीम इंडिया

इस ट्रॉफी एक बार फिर आपस में टकरायेंगे भारत-पाकिस्तान, खिताब जीतने उतरेगी टीम इंडिया

India-Pakistan will once again clash with each other in this trophy, Team India will go to win the title; एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में एक बार फिर आपस में भारत-पाकिस्तान टकरायेंगे। मनप्रीत सिंह हॉकी टीम के होंगे कप्ता।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : ढाका में अगले महीने होने वाली हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में एक बार फिर आपस में भारत-पाकिस्तान टकरायेंगे। इससे पहले भारत ने मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टोक्यो ओलिंपिक कांस्य पदक जीता था। ढाका में होने वाले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में मनप्रीत सिंह की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के भारत कप्तान होंगे, जबकि अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम में नहीं हैं। वहीं, स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। यह टूर्नामेंट 14 से 22 दिसंबर के बीच खेला जायेगा। तोक्यो ओलिंपिक के बाद यह भारत का पहला टूर्नामेंट है और टीम में कई नये चेहरों को जगह दी गयी है। श्रीजेश को आराम दिया गया है और गोलकीपिंग का जिम्मा केबी पाठक तथा सूरज करकेरा पर रहेगा।

डिफेंस में हरमनप्रीत सिंह के साथ गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर होंगे। मिडफील्ड की कमान मनप्रीत, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह संभालेंगे। फॉरवर्ड पंक्ति में ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा होंगे। गत चैंपियन भारत का सामना पहले दिन कोरिया से होगा। टूर्नामेंट में जापान, मलेशिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी खेलेंगे। मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि हमने भविष्य को ध्यान में रखकर टीम चुनी है। खिलाड़ियों को मौके देने जरूरी है तभी मजबूत टीम तैयार होगी। इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी दोनों हैं. इससे लाभ मिलेगा।

17 को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

भारतीय हॉकी टीम को 14 दिसंबर को कोरिया से भिड़ेगी। वहीं 15 दिसंबर को बांग्लादेश से, 17 को पाकिस्तान, 18 को मलयेशिया और 19 दिसंबर को जापान से खेलना है। सेमीफाइनल 21 दिसंबर को और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जायेगा। पिछली बार ओमान में खेले गये टूर्नामेंट में फाइनल भारी बारिश के कारण नहीं हो सका था, तो भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...