1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत ने टी-20 सीरीज में की शानदार वापसी, तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया

भारत ने टी-20 सीरीज में की शानदार वापसी, तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया

टी-20 में भारत ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

टी-20 में भारत ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया है। विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी 19.1 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। बतौर कप्तान ऋषभ पंत ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जीता। इससे पहले दो मैचों में उन्हें हार मिली थी।

फिलहाल दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच 17 जून को राजकोट में खेला जाएगा। युजवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार सात मैचों में हार के बाद जीत मिली है। भारतीय टीम इस साल दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर दो टेस्ट और लगातार तीन वनडे मैच हारी थी।

वहीं, टीम इंडिया को लगातार दो टी-20 में हार का सामना करना पड़ा था। अब जाकर भारत ने जीत हासिल की है–टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने मिलकर भारत को 10 ओवर में 97 के स्कोर तक पहुंचाया। इस बीच एनरिक नॉर्त्जे के पांचवें ओवर में लगातार पांच चौके लगे। ये पांचों चौके ऋतुराज के बल्ले से आए। ऋतुराज ने 30 गेंदों पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिलाई। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज अपना विकेट गंवा बैठे। वे 35 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाकर आउट हुए। ऋतुराज के विकेट के बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई। श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर सके और 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर नॉर्त्जे को कैच थमा बैठे। श्रेयस 11 गेंदों 14 रन बना सके। इसमें दो छक्के शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...