1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL2021 से भारत को मिला अब तक का सबसे धाकड़ गेंदबाज, इस मामले में बुमराह और उमेश यादव को भी पछाड़ा

IPL2021 से भारत को मिला अब तक का सबसे धाकड़ गेंदबाज, इस मामले में बुमराह और उमेश यादव को भी पछाड़ा

IPL 2021 का आगाज धीरे-धीरे अपने अंतिम चरम पर है, जो बेहद रोमांचक होता जा रहा है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार IPL को अपना नया दावेदार मिल सकता है। लेकिन हम यहां बात कर रहे है एक गेंदबाज की, जिसकी रफ्तार के सामने सिर्फ बुमराह ही नहीं बल्कि उमेश यादव भी पीछे नजर आ रहे है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : IPL 2021 का आगाज धीरे-धीरे अपने अंतिम चरम पर है, जो बेहद रोमांचक होता जा रहा है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार IPL को अपना नया दावेदार मिल सकता है। लेकिन हम यहां बात कर रहे है एक गेंदबाज की, जिसकी रफ्तार के सामने सिर्फ बुमराह ही नहीं बल्कि उमेश यादव भी पीछे नजर आ रहे है। आपको बता दें कि हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं उसका नाम है उमरान मलिक।

बता दें कि 21 साल के उमरान मलिक को पहली बार रॉयल चैलेंजर्स के विरुद्ध खेलने का मौका मिला, जिसमें उनकी टीम को जीत हासिल हुई। आपको बता दें कि इस मैच में मलिक की गेंदबाजी और गति ने सभी का दिल जीत लिया। इस मैच में मलिक को श्रीकर भरत के रूप में पहला विकेट हासिल हुआ। आपको बता दें कि उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की ओर से खेलते है।

भारत को मिला अब तक का सबसे तेज गेंदबाज

जम्मू के इस लड़के ने इस विकेट के अलावा जिस तरह की रफ्तार दिखाई है, उसने सोशल मीडिया पर सभी का दिल जीत लिया। आरसीबी की पारी के 9वें ओवर में मलिक ने 150 kmph या उससे ज्यादा की स्पीड से गेंद डाली।  इस दौरान मलिक ने इस ओवर की चौथी गेंद 153 kmph की स्पीड से डालकर कमेंटेटर्स की तारीफ तो बटोरी ही, लेकिन सोशल मीडिया पर भी खूब वाहवाही बटोरी।

रफ्तार से बल्लेबाजों को डराया

उमरान मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद 147 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी। इसी ओवर की चौथी गेंद उमरान मलिक ने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जो इस IPL सीजन की अब तक की सबसे तेज गेंद है। उमरान मलिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में 152.75 की रफ्तार से एक गेंद की थी।

जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं उमरान

आपको बता दें कि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाएं, वहीं कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन बनाएं। सबसे खास बात ये रही कि उमरान मलिक के रूप में भारत को एक ऐसा तेज गेंदबाज मिला, जो 153 Kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। इस रफ्तार से गेंदबाजी करने में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव जैसे गेंदबाज भी उमरान मलिक से पीछे हैं। उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर में हुआ था। उमरान मलिक जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उमरान ने इसी साल जनवरी में अपने राज्य के लिए पहला टी20 मुकाबला खेला था, जब वो रेलवे की टीम के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। उस मुकाबले में उमरान ने 24 रन देते हुए 3 विकेट झटके थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...