1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Ind Vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में मिली हार के बाद पाक पत्रकार पर भड़के विराट, पूछा था ऐसा सवाल

Ind Vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में मिली हार के बाद पाक पत्रकार पर भड़के विराट, पूछा था ऐसा सवाल

Ind Vs Pak: Virat got angry on Pak journalist after defeat in T20 World Cup; भारत की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में मिली शर्मनाक हार के बाद पाक पत्रकार द्वारा भारतीय कप्तान विराट कोहली से एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे वो पाकिस्तान पत्रकार पर भड़क उठे।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में मिली शर्मनाक हार के बाद पाक पत्रकार द्वारा भारतीय कप्तान विराट कोहली से एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे वो पाकिस्तान पत्रकार पर भड़क उठे। और उन्होंने कहा कि अगर आपको कोई विवाद चाहिए तो मुझे सीधे बता दीजिए, मैं आपको वैसा ही जवाब दे दूंगा।

जानिए पत्रकार ने क्या पूछा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के एक पत्रकार ने विराट कोहली से सवाल किया कि टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल हो रहे हैं, क्या ईशान किशन को रोहित शर्मा की जगह लाया जा सकता था? इस सवाल पर विराट कोहली ने पहले कहा कि ये बहुत ही बहादुरी भरा सवाल है।

 

कप्तान विराट कोहली ने पत्रकार से ही पूछ लिया कि आप क्या करते, मैं अपनी बेस्ट टीम के साथ ही खेला हूं। क्या आप टी-20 की टीम से रोहित शर्मा को ड्रॉप कर देंगे। क्या आपको पता है उन्होंने आखिरी मैच में क्या किया? विराट ने आगे कहा कि अगर आपको कोई विवाद चाहिए तो मुझे सीधे बता दीजिए, मैं आपको वैसा ही जवाब दे दूंगा।

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को विराट ने ठहराया इसे दोषी

पाकिस्तान से हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि हमने अपने प्लान को सही तरीके से लागू नहीं किया, इसी वजह से पाकिस्तान ने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया। जब आप तीन विकेट जल्दी गंवा देते हो तो वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। हमको पता था कि ओस पड़ने वाली है, इसलिए प्रेशर था।

 

विराट कोहली ने बोला कि पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेल दिखाया, जिस तरह से हालात बदले हमें 10-20 रन ज्यादा चाहिए थे। कप्तान विराट कोहली ने हालांकि ये भी कहा कि ये हमारे लिए पैनिक बटन वाला मोड नहीं है, अभी सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत ही हुई है खत्म नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ही पा लिया। टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया है। भारत की ओर से ओपनिंग पूरी तरह से फेल रही थी और रोहित शर्मा पहली ही बॉल पर जीरो पर आउट हो गए थे।

बाबर आजम ने क्या कहा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है। उन्होंने कहा कि, ‘हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया। शाहीन (शाह आफरीदी) ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा। बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया।’

आजम ने कहा कि, ‘ओस के प्रभाव के बाद गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हमने अच्छी तैयारी की थी और हमारे प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमें आगे के मैचों को भी गंभीरता से लेना होगा।’

आफरीदी बने मैन ऑफ द मैच

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी (31 गेंदों पर तीन विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट हासिल करने से वह मैच पर पकड़ बनाने में सफल रहे।

आफरीदी ने कहा कि, ‘यह पहला अवसर है। जब हमने भारत को हराया और हमें इस पर गर्व है। मुझे पता था कि अगर हम शुरू में विकेट हासिल करते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। मेरा प्रयास अधिक से अधिक स्विंग हासिल करना था। नई गेंद को खेलना मुश्किल था, इसलिए बाबर और रिजवान को श्रेय जाता है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...