1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS NZ: भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 पर शिमटी

IND VS NZ: भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 पर शिमटी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

क्राइस्टचर्च के मैदान पर चल रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम मात्र 235 रनों के स्कोर पर शिमट गई। पहली पारी में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 235 रनों पर रोक दिया। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी में 7 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए।

बात अगर भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की करे तो भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर नाकाम रहा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम को अच्छी शुरुआत नही दे पाए। तो वही कप्तान कोहली की खराब फॉर्म लगातार जारी है पहली पारी की तरह कोहली इस पारी में भी बल्लेबाजी में कुछ खास नही कर पाए। वह 14 रन बनाकर LBW हो गए।

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर नाकाम रहा। चेतेश्वर पुजारा के रूप में उसे पांचवां झटका लगा है। ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा को 24 रनों के स्कोर पर आउट किया। भारत के पास अभी सिर्फ 91 रन की बढ़त है। भारत ने अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद उमेश यादव को नाइटवॉचमैन के रूप में भेजा। फिलहाल क्रीज पर हनुमा विहारी और उमेश यादव खेल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...