1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs NZ 1st Test Day 2: दूसरे दिन मात्र इतने रन जोड़कर ढेर हुई टीम इंडिया, जवाब में न्यूजीलैंड का स्कोर 129/0

IND vs NZ 1st Test Day 2: दूसरे दिन मात्र इतने रन जोड़कर ढेर हुई टीम इंडिया, जवाब में न्यूजीलैंड का स्कोर 129/0

IND vs NZ 1st Test Day 2: Team India piled up by adding only so many runs on the second day; टेस्ट मैच पहली पारी में का दूसरा दिन समाप्त। भारतीय टीम ने 345 रन बनाए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच पहली पारी में का दूसरा दिन समाप्त हो चुका है। जिसमें भारतीय टीम ने 345 रन बनाए हैं। मैच के दूसरे दिन भारत ने 258/4 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट खो मात्र 87 रन जोड़ पाई। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में अपना पहला शतक पूरा किया। उन्होंने 171 गेंदों में 105 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जमाए। वहीं, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 129 रन बना लिए हैं। भारत के पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 216 रन से पीछे है। न्यूजीलैंड की तरफ से विल यंग (75) और टॉम लाथम (50) रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

भारत ने 4 विकेट पर 258 रनों से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (50 रन) खाते में एक भी रन जोड़े बिना 12 गेंदें खेलकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी 1 रन बनाकर चलते बने। इसके कुछ देर बाद ही अक्षर पटेल भी 3 के स्कोर पर टीम साउदी का शिकार बने। ईशांत शर्मा शून्य के स्कोर पर एजाज पटेल का शिकार बने।

अंत के ओवर्स में आर. अश्विन ने 38 रन बनाकर अच्छा संघर्ष किया। उन्हें दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिला। उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए पारी में 5 चौके जमाए। न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी 5 और काइल जैमीसन 3 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया। एजाज पटेल के खाते में 2 विकेट आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...