1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND/AUS: ऑस्ट्रेलिया के सामने जीतने के लिए 256 का लक्ष्य

IND/AUS: ऑस्ट्रेलिया के सामने जीतने के लिए 256 का लक्ष्य

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 46 रन बना लिए हैं. एरॉन फिंच (31 रन) और डेविड वॉर्नर (11 रन) क्रीज पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 37 रन बना लिए हैं। डेविड वार्नर 15 गेंदों पर 06 और एरोन फिंच 21 गेंदों पर 27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट दिया है, वहीं भारतीय टीम विकेट की तलाश मे जुटी है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत दर्ज की है। ऐसे में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया बुलंद हौसले के साथ मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। वहीं स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भी भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देने का दमखम रखती है।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा वक्त में अपने सबसे अच्छे फॉर्म में है और टीम के गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं। दूसरी ओर चोट के बाद वापसी करने वाले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी अपने लय में आ चुके हैं। ऐसे में मेहमान ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम से पार पाना आसान नहीं होगा जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि अपने घर में श्रीलंका के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विजय अभियान को जारी रखें। बता दें कि, वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...