1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC महिला टी-20 विश्वकप: फाइनल में पहुंचकर भारतीय टीम ने रचा इतिहास

ICC महिला टी-20 विश्वकप: फाइनल में पहुंचकर भारतीय टीम ने रचा इतिहास

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और इंग्लैंड के बीच विश्वकप का सेमीफाइनल में आज खेला जाना था लेकिन बारिश के यह मैच नहीं हो पाया और टीम इंडिया को आईसीसी के नए नियमों के तहत फाइनल में जगह मिल गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती मानी जा रही थी क्योंकि पिछले विश्वकप में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

बता दे, भारतीय टीम लीग मैचों में मिली जीत से मिले अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई थी जिसके आधार पर भारतीय महिला टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। अगर आईसीसी के नए नियमों की बात करे तो किसी भी टी-20 मुकाबले का परिणाम निकलने के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरूरी है, लेकिन पहले सेमीफाइनल में बारिश नहीं थमने से टॉस तक नहीं हो पाया और मुकाबला रद्द कर दिया गया। भाररतीय समयानुसार मैच को शुरू करने के लिए 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था।

बात अगर दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की करे तो साउथ अफ्रीका के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी लेकिन अगर सिडनी में बारिश नहीं थमती है तो साउथ अफ्रीका को विजेता घोषित कर दिया जाएगा क्योकि साउथ अफ्रीका भी अपने ग्रुप में प्वांइट्स टेबल में टॉप पर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...