1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हिमा दास का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट आया निगेटिव, जल्द ही ट्रैक पर वापसी करेंगी ढींग एक्सप्रेस

हिमा दास का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट आया निगेटिव, जल्द ही ट्रैक पर वापसी करेंगी ढींग एक्सप्रेस

Hima Das's Kovid-19 test report came negative; हिमा दास कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव पाई गई। पटियाला में राष्ट्रीय शिविर के लिए लौटने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थीं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव पाई गई हैं। पिछले हफ्ते पटियाला में राष्ट्रीय शिविर के लिए लौटने के दौरान  21 साल की हिमा कोविड-19 पॉजिटिव हे गई थीं। पैर की मांसपेशियों में चोट के बाद वापसी कर रही हिमा ने ट्विटर में लिखा, ‘‘मुझे सभी को यह बताते हुए खुशी है कि मैं कोविड-19 नेगेटिव पाई गई हूं। आपके प्यार भरे संदेशों के लिए सभी को धन्यवाद. ट्रैक पर वापसी के लिए और इंतजार नहीं कर सकती। उम्मीद करती हूं कि सभी सुरक्षित और स्वस्थ होंगे।’’

हिमा 200 मीटर में 22.80 का क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने में नाकाम रहने के कारण टोक्यो ओलिंपिक में जगह नहीं बना पाई थी। उन्होंने इस साल मार्च में फेडरेशन कप में 23.21 सेकेंड का समय लिया था। इसके बाद पैर की मांसेपेशियों में चोट के कारण राष्ट्रीय चैंपियनशिप के जरिए ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका उनके हाथ से छिन गया। हिमा ने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया था।

हिमा ने 2018 में फिनलैंड में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 400 मीटर का स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरी थी। वह विश्व खिताब जीतने वाली पहली भारतीय फर्राटा धाविका थी। वह 2018 एशियाई खेलों में व्यक्तिगत 400 मीटर का रजत पदक जीतने के अलावा स्वर्ण पदक जीतने वाले महिला चार गुणा 400 मीटर रिले और मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों का भी हिस्सा थीं। असम की रहने वाली इस धाविका को ढींग एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है. यहीं उनका जन्म हुआ था।

कोच गालिना बुखारिना ने कहा है कि हिमा ने टोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों को गंभीरता से नहीं लिया. उनको हालांकि लगता है कि ओलिंपिक के बाद मिले ब्रेक में उन्हें अपने करियर के बारे में दोबारा सोचने का मौका मिला होगा। गालिना ने कहा कि हिमा ने अपने अभ्यास को गंभीरता से नहीं लिया और वह बहाने भी बनाती थीं। उन्होंने कहा, “वह इस तरह के परिणाम के लिए तैयार नहीं थीं फिर भी उन्होंने उपने अभ्यास को गंभीरता से नहीं लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...