1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. शादी के बंधन में बधें भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला यह बल्लेबाज, जानें कौन है इस धाकड़ बल्लेबाज की धाकड़ दुल्हन

शादी के बंधन में बधें भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला यह बल्लेबाज, जानें कौन है इस धाकड़ बल्लेबाज की धाकड़ दुल्हन

Get married, this batsman who got India the World Cup; उन्मुक्त चंद ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली। भारत को अपनी कप्तानी में अंडर 19 विश्व कप का जिताया था खिताब।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  भारत को अपनी कप्तानी में अंडर 19 विश्व कप का खिताब जिताने वाले उन्मुक्त चंद ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। रविवार शाम को उन्होंने सात फेरे लिए। उनमुक्त चंद की दुल्हनियां बनी लड़की का नाम सिमरन खोसला है, जो एक फिटनेस एंड न्यूट्रीशन कोच है। इस शादी के समारोह में उनके रिश्तेदार और कई करीबी दोस्त मौजूद रहे। सिमरन खोसला ने शादी की कुछ तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की। उन्होंने एक तस्वीर में लिखा कि आज हमने हमेशा के लिए एक होने का फैसला लिया।

बता दें कि उन्मुक्त चंद और सिमरन खोसला की शादी की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें दोनों कपल काफी क्यूट दिख रहे हैं। शादी में क्रिकेटर उन्मुक्त चंद पिक कलर की शेरवानी पहने हुए नजर आ रहे हैं वहीं सिमरन उत्तराखंड की पारंपरिक पिचोरा पहने हुए हैं। आपको बता दें कि सिमरन खोसला खुद का बिजनेस करती हैं। वो ‘Buttlikeanapricot’ कंपनी की ओनर और फाउंडर हैं।

गौरतलब है कि इसी साल अगस्त में उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने साल  2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। उनसे काफी उम्मीदें थे लेकिन वो आगे चलकर खास नहीं कर पाए। आईपीएल  में उन्मुक्त दिल्ली, मुंबई और राजस्थान के लिए खेले लेकिन वो कोई छाप नहीं छोड़ पाए। संन्यास के ऐलान के बाद वो अमेरिका में शिफ्ट हो गए। अमेरिका में माइनर लीग क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

बिग बैश लीग (बीबीबीएल) की फ्रेंचाइजी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स ने उन्मुक्त को अपनी टीम में शामिल किया है। बीबीएल का हिस्सा लेने वाले उन्मुक्त पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं। फ्रेंचाइजी ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर के जरिए दी थी। मेलबर्न टीम के कप्तान आरोन फिंच हैं। 28 साल के उन्मुक्त ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप 2012 के फाइनल में नाबाद 111 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। हालांकि उन्होंने कभी इंटरनेशनल लेवल पर भारत का प्रतिनिधित्व नहीं किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...