1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधू का दमदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, इस जोड़ी को भी मिली जीत

फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधू का दमदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, इस जोड़ी को भी मिली जीत

French Open: PV Sindhu's strong performance, made it to the quarter-finals, this pair also won; पीवी सिंधु ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। डेनमार्क की खिलाड़ी लाइन क्रिस्टोफरसन को दी शिकस्त।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने शुक्रवार को खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क की खिलाड़ी लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे सेटों में शिकस्त दी। इससे पूर्व सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में भी डेनमार्क की ही खिलाड़ी को हराया था। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के बाद से सिंधु कोई भी खिताब नहीं जीत पाई हैं। ऐसे में ये टूर्नामेंट जीतने का उनके पास सुनहरा मौका होगा।

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने गुरुवार देर रात खेल गए मैच में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया। यह मैच 37 मिनट तक चला। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेगी। उन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में बुसानन को हराया था।

चिराग-सात्विक भी जीते

सात्विकसाई राज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी ने भी हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह भारतीय जोड़ी अब आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी. पुरुष एकल में सौरभ वर्मा हालांकि दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया था।

सिंधु के नाम दो ओलंपिक पदक

पीवी सिंधु के नाम पर एक नहीं बल्कि दो-दो ओलंपिक पदक हैं। उन्होंने पहले 2016 में खेले गए रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। इसके बाद वो टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतकर भारत की ओर से दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी। सिंधु इसके अलावा मौजूदा समय की वर्ल्ड चैंपियन भी हैं और ऐसा करने वाली भी वो भारत की इकलौती भारतीय शटलर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...