1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. फिल्डिंग कोच आर श्रीधर विदाई से पहले हुए भावुक, धोनी व कोहली का जताया आभार

फिल्डिंग कोच आर श्रीधर विदाई से पहले हुए भावुक, धोनी व कोहली का जताया आभार

Fielding coach R Sridhar gets emotional before farewell; फिल्डिंग कोच श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद हो जएगा खत्म। फिल्डिंग कोच आर श्रीधर विदाई से पहले हुए भावुक।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में काफी बदलाव आने वाला है। बीसीसीआई ने नए हेड कोच के लिए आवेदन मांगा है। हेड कोच के अलावा बाकी कोचिंग स्टाफ में बदलाव आने वाला है। ऐसे में फील्डिंग कोच श्रीधर के लिए भी यह टीम इंडिया के साथ आखिरी टूर्नामेंट होगा। क्योंकि श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जएगा। श्रीधर ने टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले श्रीधर ने एक भावुक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के साथ अपना अनुभव शेयर किया। उन्होंने टीम के कोच और कप्तान को भी इस दौरान धन्यवाद कहा।

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर खुद को बेहद भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें ‘अद्भुत प्रतिभाशाली क्रिकेटरों’ को कोचिंग देने और बातचीत करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के साथ सफर के दौरान उन्हें अपनी हर गलती से सीखने का मौका मिला, जिसका उपयोग टीम के बेहतरी के लिए किया गया।

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और श्रीधर का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा।

श्रीधर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मुझे आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को कोचिंग देने, बातचीत करने और उनकी पूरी क्षमता का उपयोग करने में मदद करने का सौभाग्य मिला। मैंने इस दौरान ऐसे रिश्तों को बढ़ावा दिया और यादें बनाई, जिन्हें मैं जीवन भर के लिए संजो कर रखूंगा।’ हैदराबाद के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर श्रीधर ने कहा कि उन्होंने वह काम पूरा किया, जिसे करने के लिए उन्होंने नियुक्त किया था। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि मैंने अपना काम जुनून, ईमानदारी, प्रतिबद्धता और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ पूरा किया है। हां, कभी-कभार गलतियां भी हुई, लेकिन हर गलती का इस्तेमाल टीम को बेहतर बनाने के लिए किया गया।’

श्रीधर ने अपने ‘बॉस’ मुख्य कोच शास्त्री के साथ-साथ उन सभी कप्तानों का भी शुक्रिया अदा किया जिनके साथ उन्होंने काम किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में अपनी आखिरी जिम्मेदारी निभाने जा रहा हूं, मैं बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे 2014 से 2021 तक भारतीय क्रिकेट टीम की सेवा करने का मौका दिया।’ उन्होंने लिखा, ‘एक प्रेरक नेता और मेरे मेंटर की तरह काम करने वाले रवि शास्त्री को विशेष धन्यवाद, मैं उनका ऋणी रहूंगा।

महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली का भी बहुत आभार, जिन्होंने मुझ पर भरोसा व्यक्त किया।’ उन्होंने कहा, ‘मैं कार्यवाहक कप्तानों अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा के साथ सभी खिलाड़ियों, पूर्व कोच अनिल कुंबले, संजय बांगर, विक्रम राठौड़ और विशेष रूप से अनुभवी (गेंदबाजी) कोच भरत अरुण का आभार व्यक्त करना चाहूंगा। मैंने उनसे और अन्य सहयोगी सदस्यों से काफी कुछ सीखा है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...