1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए किया आवेदन, लक्ष्मण को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए किया आवेदन, लक्ष्मण को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Dravid applied for the post of head coach of Team India, Laxman can get a big responsibility ; राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए भरा आवेदन। फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर हैं ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए राहुल द्रविड़ ने मगंलवार को आवेदन भरा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने न्यूज एजेंसी से इसकी पुष्टी की है। वे फिलहाल बैंगलोर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) के डायरेक्टर पद पर मौजूद हैं। दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के कार्यकाल समाप्त हो जाएंगे। वहीं, विराट कोहली भी टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू सीरीज में टीम के नेतृत्व को लेकर संकट बढ़ जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय बोर्ड नए विकल्प की तलाश में जुटी है।

बता दें कि, मुख्य कोच चुने जाने पर उन्हें एनसीए के पद से इस्तीफा देना होगा। द्रविड़ का टीम इंडिया का मुख्य कोच चुना जाना लगभग निश्चित है। वहीं, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के नए डायरेक्टर बनाए जा सकते हैं।

सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि द्रविड़ ने आवेदन किया है और लक्ष्मण एनसीए में उनकी जगह ले सकते हैं। लक्ष्मण और बीसीसीआई में बातचीत जारी है। इसको लेकर जल्द ही सूचना आ सकती है। वहीं, द्रविड़ ने नए कोच को लेकर सभी कयासों पर विराम चिह्न लगा दिया।

 सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से बातचीत हुई थी बातचीत

द्रविड़ का टीम इंडिया का मुख्य कोच बनना तय माना जा रहा है,  क्योंकि आईपीएल 2021 के फाइनल वाली रात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने गांगुली से बातचीत की थी और उन्हें इस रोल के लिए मना लिया था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बातचीत के बाद द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच का रोल निभाने को तैयार हो गए थे। इसके बाद ही उन्होंने यह आवेदन किया है।

टी-20 विश्व कप के ठीक बाद नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। इस दौरान 17 नवंबर से दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। द्रविड़ इसी सीरीज से मुख्य कोच की भूमिका में दिख सकते हैं। द्रविड़ इससे पहले इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच भी रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...