1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. CSK और DC के रोमांचक मैच में धोनी की बेटी ने जोड़े हाथ, जानिए क्या है कारण

CSK और DC के रोमांचक मैच में धोनी की बेटी ने जोड़े हाथ, जानिए क्या है कारण

IPL 2021 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला, लेकिन इस रोमांचक मैच में धोनी की टीम CSK को हार मिली। हालांकि इस दौरान दर्शकदीर्घा में बैठे दर्शकों का ध्यान जो अपनी ओर खिंच रही थी, वो थी धोनी की बेटी जीवा। जो दुबई के स्टेडियम में CSK टीम को सपोर्ट करती हुई नजर आईं।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : IPL 2021 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला, लेकिन इस रोमांचक मैच में धोनी की टीम CSK को हार मिली। हालांकि इस दौरान दर्शकदीर्घा में बैठे दर्शकों का ध्यान जो अपनी ओर खिंच रही थी, वो थी धोनी की बेटी जीवा। जो दुबई के स्टेडियम में CSK टीम को सपोर्ट करती हुई नजर आईं।

मैच के नाजुक लम्हों के दौरान जीवा अपने पापा की कप्तानी वाली CSK टीम के लिए जीत की दुआ मांगती नजर आईं। इस मैच के दौरान स्टेडियम में धोनी की पत्नी साक्षी भी मौजूद थीं। जीवा मैच के दौरान CSK की जीत के लिए प्रार्थना करती दिखीं, जिसकी Photos सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं।

 

दोनों हाथ जोड़कर दुआ मांग रही थीं जीवा

जीवा दोनों हाथ जोड़कर मुश्किल में फंसी CSK की टीम के लिए दुआ मांग रही थीं। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हरा दिया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 19.4 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीता। सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य रखा था।

 


चेन्नई ने गंवाया जीता हुआ मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने 17 ओवर में 109 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे। दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि सीएसके यह मैच जीत लेगा, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने अपने ओवर में 12 रन गंवा दिए, जिससे मैच दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में चला गया। ब्रावो की गेंद पर कृष्णप्पा गौतम ने शिमरोन हेटमेयर का कैच टपका दिया था और यह अंत में टीम को काफी भारी भी पड़ा। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंबाती रायडू (55) के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए।

 

दिल्ली की टीम शीर्ष स्थान पर पहुंच गई

आपको बता दें कि शिखर धवन ने दिल्ली की शानदार शुरूआत दी लेकिन एक छोर से निश्चित अंतराल में विकेट गिरते रहे। शार्दुल ठाकुर ने पहले 15वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन और शिखर धवन को आउट कर दिल्ली की वापसी कराई। इसके बाद 17वां ओवर करने आए और सिर्फ 5 रन दिए. जिसके बाद दिल्ली को आखिरी 18 गेंदों में जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी। सीएसके की ओर से रवींद्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि दीपक चाहर, जोश हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 13 मैचों में 10 जीत के साथ 20 अंक लेकर तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...