1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL से रिटायरमेंट को लेकर धोनी का बड़ा ऐलान, बताया कब खेलेंगे CSK का आखिरी मैच

IPL से रिटायरमेंट को लेकर धोनी का बड़ा ऐलान, बताया कब खेलेंगे CSK का आखिरी मैच

IPL 2021 का मैच दुबई में खेले जा रहे है, जहां सभी टींमें अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। अगर हम टॉप-6 टीमों की बात करें तो 20 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर, 18 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर, 16 अंकों के साथ RCB तीसरे स्थान पर, 12 अंकों के साथ KKR चौथे, जबकि MI पांचवे स्थान पर है। वहीं छठे स्थान पर 10 अंकों के साथ PBKS है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : IPL 2021 का मैच दुबई में खेले जा रहे है, जहां सभी टींमें अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। अगर हम टॉप-6 टीमों की बात करें तो 20 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर, 18 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर, 16 अंकों के साथ RCB तीसरे स्थान पर, 12 अंकों के साथ KKR चौथे, जबकि MI पांचवे स्थान पर है। वहीं छठे स्थान पर 10 अंकों के साथ PBKS है।

इस बीच CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस आईपीएल के फाइनल मैच होने से पहले ही अपने रिटायरमेंट की तीथी का ऐलान किया है। धोनी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वो CSK के लिए अपना आखिरी मैच चेन्नई में ही फैंस के सामने खेलेंगे।

मंगलवार को इंडिया सीमेंट्स के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एमएस धोनी ने कहा कि अगर फेयरवेल की बात करें तो जब आप (फैंस) लोग मुझे सीएसके के लिए देखने आ सकेंगे, तब ही मेरा फेयलवेल होगा। ताकि आपको मुझे विदाई देने का मौका मिल सके। मुझे उम्मीद है कि हम चेन्नई में आएं और वहां मैं अपना आखिरी मैच खेलूं, ताकि फैंस वहां मौजूद रहें।

2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया था संन्यास

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, उसके बाद से वह सिर्फ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेल रहे हैं। पिछले साल आईपीएल में जब चेन्नई की टीम कुछ खास नहीं कर पाई थी, तब भी माना जा रहा था कि धोनी आईपीएल भी छोड़ देंगे। लेकिन तब उन्होंने इससे साफ इनकार किया था।

अब इस साल के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की खुद की फॉर्म खराब चल रही है, सिर्फ एक मैच में विनिंग सिक्स लगाने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए हैं।

एमएस धोनी के लिए खास है चेन्नई

अगर चेन्नई की बात करें तो एमएस धोनी ने चेन्नई में अपना आईपीएल का आखिरी मुकाबला साल 2019 में खेला था। उसके बाद कोरोना के कारण पिछला आईपीएल यूएई में खेला गया और इस साल का आधा आईपीएल जब भारत में खेला गया, तब चेन्नई ने अपने मैच सिर्फ मुंबई में ही खेले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...