1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद का छोड़ा साथ, ऑक्शन में उतरने का लिया फैसला, कई टीमों की है उन पर नजर

डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद का छोड़ा साथ, ऑक्शन में उतरने का लिया फैसला, कई टीमों की है उन पर नजर

David Warner left Sunrisers Hyderabad, decided to enter the auction; एक बार फिर चर्चा में हैं डेविड वार्नर। सनराइजर्स हैदराबाद अगले आईपीएल से पहले टीम भी कर देगी रिलीज।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ई दिल्‍ली : सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार चैंपियन बना चुके डेविड वार्नर एक बार फिर चर्चा में हैं। आईपीएल 2021 के बीच में ही उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया था। इस आईपीएल में उनका बल्‍ला भी उस तरह से नहीं चला है, जिसके लिए डेविड वार्नर जाने जाते हैं। माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम डेविड वार्नर को अगले आईपीएल से पहले टीम रिलीज भी कर देगी। यानी उन्‍हें फिर से ऑक्‍शन में जाना पड़ेगा। हालांकि वार्नर जिस तरह के बल्‍लेबाज हैं, उससे साफ है कि कई टीमों की नजर उन पर रहने वाली है। इस बीच डेविड वार्नर ने साफ भी कर दिया है कि वे अभी कुछ और साल आईपीएल खेलेंगे।

बता दें कि आईपीएल 2022 में 8 टीम के जगह 10 टीम हिस्सा ले रही है। लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें लीग से जुड़ गई हैं। 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाने हैं। आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी जल्द होने वाली है।

इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा है कि वह आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी में अपना नाम देंगे। क्योंकि वह इस लीग में एक नई शुरुआत करना चाहते हैं। उन्होंने इस बारे में सेन रेडियो स्टेशन को जानकारी दी। डेविड वॉर्नर ने कहा है कि वह निश्चित रूप से नीलामी पूल में अपना नाम रखेंगे। क्योंकि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा फिर से टीम में बनाए रखने की उम्मीद नहीं है। इसलिए अगले सीजन में वो एक नई शुरुआत करना चाहते हैं।

वार्नर इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, अभी भी सनराइजर्स हैदराबाद से उन्हें टीम से बाहर करने के ऊपर कोई स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हुआ है। डेविड वार्नर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपना अंतिम मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला है, साथ ही कहा कि उन्होंने इस टीम के साथ आठ सीजन बिताए हैं, इस दौरान टीम ने 2016 में खिताब अपने नाम किया था। इस बात की खुशी है।

डेविड वॉर्नर के आईपीएल के रिकॉर्ड को देखें तो यह बेहद शानदार है। वे 4 शतक और 50 अर्धशतक लगा चुके हैं। 150 मैच में 42 की औसत से 5449 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट 140 का है। उन्होंने 200 से अधिक छक्के भी लगाए हैं। मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर रही थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...