1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना के नए वेरियंट आने से भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर बढ़ी चिंता, पूरी सीरीज की देखें लिस्ट

कोरोना के नए वेरियंट आने से भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर बढ़ी चिंता, पूरी सीरीज की देखें लिस्ट

The arrival of the new variant of Corona increased the concern about India's tour of South Africa; कोरोना के नए वेरियंट के आने से पूरी दुनिया में हडकंप मचा। अफ्रीका दौरे पर खतरे के बादल।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरियंट के आने से पूरी दुनिया में हडकंप मचा हुआ है। दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। नए वेरियंट के आने से इस दौरे पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। इस समय इंडिया-ए टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है।

भारत, 17 दिसंबर से शुरू होने वाले लगभग सात सप्ताह के दौरे के दौरान, चार स्थानों – जोहान्सबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केप टाउन में तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाला है।

देश के उत्तरी भाग में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट श्रृंखला के लिए कम से कम दो स्थान– जोहान्सबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के पास)  नए वेरियंट के प्रसार की चपेट में आ सकते हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया कि जब तक हमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका(सीएसए) से जमीनी स्थिति की सही जानकारी नहीं मिल जाती तब तक हम अपना अगला कदम नहीं बता पाएंगे।

वैज्ञानिकों का मानना ​​​​है कि स्पाइक म्यूटेशन की उच्च संख्या नए संस्करण को टीकों के लिए अधिक प्रतिरोधी बना सकती है, इसे अधिक पारगम्य बना सकती है और COVID-19 लक्षणों की गंभीरता में वृद्धि का कारण बन सकती है।

बीसीसीआई अधिकारी ने संकेत दिया कि भले ही खिलाड़ियों को मुंबई से जोहान्सबर्ग के लिए चार्टर फ्लाइट से भेजा जाएगा, लेकिन बदली हुई परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें तीन-चार दिनों के सख्त क्वरंटीन के माध्यम से रखने की संभावना है।

पहला टेस्ट: दिसंबर 17-21: वांडरर्स, जोहान्सबर्ग

दूसरा टेस्ट: दिसंबर 26-30: सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

तीसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी: न्यूलैंड्स, केप टाउन

पहला वनडे: 11 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ली

दूसरा वनडे: 14 जनवरी: न्यूलैंड्स, केप टाउन

तीसरा वनडे: 16 जनवरी: न्यूलैंड्स, केप टाउन

पहला T20I: 19 जनवरी: न्यूलैंड्स, केप टाउन

दूसरा टी20 मैच: 21 जनवरी: न्यूलैंड्स, केप टाउन

तीसरा टी20: 23 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ली

चौथा टी20: 26 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...