1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. रोहित शर्मा के सूरमाओं के आगे कैरेबियाई शेर फिर ढेर, 68 रनों से हराकर ली 1-0 की बढ़त, पढ़ें

रोहित शर्मा के सूरमाओं के आगे कैरेबियाई शेर फिर ढेर, 68 रनों से हराकर ली 1-0 की बढ़त, पढ़ें

कप्तान रोहित शर्मा और मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक की दमदार बैटिंग के बाद बॉलिंग , जिसके दम पर भारतीय टीम ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 68 रनों की हार दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कप्तान रोहित शर्मा और मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक की दमदार बैटिंग के बाद बॉलिंग , जिसके दम पर भारतीय टीम ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 68 रनों की हार दिया।

टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में कैरेबियाई शेर 20 ओवरों में 122 रनों पर तक पहुंच सके। इस तरह भारत ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत के लिए अर्शदीप, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके।

रोहित इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक बार फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल दो दिन पहले ही इस प्रारूप में रोहित की जगह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

मैच से पहले दोनों के बीच दोनों के बीच 21 रन का फासला था लेकिन भारतीय कप्तान ने बड़ी पारी खेल यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में गुप्टिल के नाम 3399 रन है जबकि रोहित के नाम अब 3443 रन हो गये है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कायल मायर्स ने भुवनेश्वर और अर्शदीप के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर तेज शुरुआत करायी। अर्शदीप ने दूसरे ओवर में ही भुवनेश्वर के हाथों कैच कराकर मायर्स की छह गेंद में 15 रन की पारी को खत्म किया।

अगले ओवर में रविन्द्र जडेजा ने जेसन होल्डर को खाता खोले बगैर बोल्ड किया तो वही भुवनेश्वर में छठे ओवर मेडन डालते हुए शामरा ब्रूक्स को पवेलियन की राह दिखायी। पावरप्ले में 42 रन पर तीन विकेट गंवा कर वेस्टइंडीज की टीम दबाव में थी।

कप्तान निकोलस ने हार्दिक पंड्या और रोवमन पॉवेल ने जडेजा के खिलाफ छक्का जड़कर दबाव कम किया। अश्विन ने आठवें ओवर में पंत के हाथों पूरन को कैच कराया तो वही रवि बिश्नोई ने पॉवेल को बोल्ड कर 12वें ओवर में वेस्टइंडीज की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...