1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में नजर आएंगे कैप्टन कोहली, देखें ऐसा है विराट नया स्टैच्यू

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में नजर आएंगे कैप्टन कोहली, देखें ऐसा है विराट नया स्टैच्यू

Captain Kohli to be seen at Madame Tussauds Museum in Dubai; कप्तान विराट कोहली के मोम के नए पुतले का अनावरण किया गया। टीम इंडिया की नई जर्सी नेवी ब्लू में आ रहे हैं नजर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दुबई के मशहूर मैडम तुसाद संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के मोम के नए पुतले का अनावरण किया गया। इस नए स्टैच्यू में कप्तान कोहली टीम इंडिया की नई जर्सी नेवी ब्लू में नजर आ रहे हैं, जबकि उनके हाथ में बैट है। स्टैच्यू में विराट के हाथ पर बना टैटू भी साफ नजर आ रहा है। विराट के स्टैच्यू को शॉट खेलने की पोजिशन में बनाया गया है। इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में कोहली की मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर

2019 वर्ल्ड कप के दौरान भी कोहली के मोम के पुतले को इंग्लैंड के लगाया गया था। दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बाद कोहली दूसरे ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनका इंग्लैंड के मैडम तुसाद म्यूजियम में मोम का पुतला लगाया गया है। मॉडर्न क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार कोहली ने कई रेकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने लिमिटेड ओवर्स में कई तेज पारियां खेली हैं।

वहीं टेस्ट क्रिकेट में विराट की मैराथन पारी को भी कम नहीं आंका जा सकता। कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद को सही तरह से स्थापित किया है। कोहली दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिनके नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 प्लस औसत है।

कोहली की अगुआई में टीम इंडिया इस समय यूएई में है जहां उसे टी20 विश्व कप 2021 खेलना है। भारतीय टीम की नजरें इस समय अपने दूसरे टी20 विश्व कप खिताब जीतने पर लगी हुई है।

बता दें कि इस विश्व कप के बाद विराट टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...