1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. किवी कप्तान केन विलियम्सन से ज्यादा असरदार हैं कप्तान कोहली, जानें दोनो कप्तानों का एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

किवी कप्तान केन विलियम्सन से ज्यादा असरदार हैं कप्तान कोहली, जानें दोनो कप्तानों का एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। ICC ने पहली बार इस खेल का आयोजन किया है, जिसके कारण ही यह काफी दिलचस्पी वाला मुकाबला हो गया है। दोनो टीमें एक दूसरे से भिड़ने को बेताब हैं। ऐसे में बात करें दोनो टीमों के कप्तानों की तो भारत की अगुवाई कर रहे विराटो कोहली और न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे केन विलियम्सन अपनी-अपनी टीमें को जीत दिवाने के लिए दांव लगाते नजर आने वाले हैं।

आपको बता दें कि बतौर कप्तान इन दोनों के बीच मैदान पर जबरदस्त जंग तो देखने को मिलेगा ही, इसके साथ ही बतौर बल्लेबाज इन दोनों के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी भी रहने वाली है। विराट कोहली और केन विलियम्सन दोनों ही अपनी-अपनी टीमों की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं। इनकी टीमों की सफलता इनके उपर भी काफी हद तक निर्भर होगी। 

मौजूदा वक्त में विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। केन बेशक एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन जब बात भारत के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में उनके प्रदर्शन की आती है तो वो ज्यादा असरदार नहीं दिखते हैं। टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने अब तक इस टीम के विरुद्ध 11 टेस्ट मैचों की 20 पारियों में 36.40 की औसत से 728 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक भी शामिल है।

वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट में उनकी बेस्ट पारी 131 की रही है। 11 टेस्ट मैचों में लगभग 37 की औसत को बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। वही दूसरी तरफ बात करें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की तो कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दमदार रहा है। अब तक उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ लाल गेंद के क्रिकेट में 50 की उपर की औसत से रन बनाए हैं जिससे साबित होता है कि, वो इस टीम के खिलाफ रन बनाने में कितने निरंतर रहे हैं।

कप्तान कोहली ने कीवी टीम के खिलाफ अब तक कुल 9 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 51.53 की शानदार औसत से 773 रन बनाए हैं। इसमें कोहली ने 3 शतक भी जड़े हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर 211 रन का रहा है। अब कोहली और केन की औसत इस बात को साबित करते हैं कि, दोनों एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट में अब तक कितने सफल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...