1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. T20 World Cup से पहले BCCI का बड़ा फैसला, इंडिया और पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले अपने इन 4 खिलाड़ियों को बुलाया वापस; जानिए क्यों

T20 World Cup से पहले BCCI का बड़ा फैसला, इंडिया और पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले अपने इन 4 खिलाड़ियों को बुलाया वापस; जानिए क्यों

Big decision of BCCI before T20 World Cup; टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले BCCI ने अपने चार खिलाड़ियों को वापस बुला लिया है। आपको बता दें कि इस मैच के शुरु होने में महज कुछ ही घंटे शेष है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है, जिसकी शुरुआत यूएई और ओमान की धरती पर 17 अक्टूबर को हो चुका है। इस टूर्नामेंट में कल भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। हालांकि उससे पहले ही BCCI ने टीम इंडिया के चार खिलाड़ियों को वापस बुला लिया है। जबकि इस बार पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी एक मेंटर के रूप में टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

भारत लौटे ये चार खिलाड़ी

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत ने चार नेट गेंदबाजों को वापिस भेज दिया है। जिसमें प्रमुख स्पिनर कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, के. गौतम और वेंकटेश अय्यर शामिल है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि, ‘टूर्नामेंट शुरू होने के बाद इतने नेट सत्र नहीं होंगे। राष्ट्रीय सेलेक्टर्स को लगा कि इन गेंदबाजों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने से मैच अभ्यास मिलेगा।’ जिन चार तेज गेंदबाजों को रुकने के लिए कहा गया है उनमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला शामिल हैं।

धोनी ने किया थ्रोडाउन

भारतीय क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टी20 विश्व कप के मैच से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया जिसमें ‘मेंटर’ महेंद्र सिंह धोनी ने थ्रोडाउन विशेषज्ञ की भूमिका निभाई जबकि हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की। प्लेइंग 11 में चयन के लिए पांड्या की गेंदबाजी दुविधा का विषय बनी हुई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में वह बल्लेबाजी में भी कोई कमाल नहीं कर सके थे। धोनी शुक्रवार को थ्रोडाउन विशेषज्ञों राघवेंद्र, नुवान और दयानंद की मदद करते दिखे।

पाकिस्तान से कल होगा मुकाबला

आपको बता दें कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है। ये मैच 24 अक्टूबर यानी की कल खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम अभी तक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...