1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: कोरोना महामारी को देखते हुए वापसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित, CA से की चार्टर प्लेन भेजने की गुजारिश

IPL 2021: कोरोना महामारी को देखते हुए वापसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित, CA से की चार्टर प्लेन भेजने की गुजारिश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के दूसरे लहर का कहर लगातार जारी है, ऑक्सीजन और जरुरी दवाइयों की कमीं लोग दम तोड़ रहे हैं। कोरोना के हाहाकार में खेले जा रहे देश में आईपीएल पर भी असर पड़ा है। कई विदेशी खिलाड़ी लीग को बीच में ही छोड़कर स्वदेश वापस लौट गये है। जबकि कई विदेशी खिलाड़ीयों के मन में महामारी को लेकर डर बैठ गया है। मुंबई इंडियंस के बवल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुरोध किया है कि लीग समाप्त होने के बाद देश वापसी के लिए विशेष विमान की व्यवस्था करने की जाय। उन्होने सोमवार को आईपीएल में भाग ले रहे अपने खिलाड़ियों से स्वास्थ्य और ट्रैवल प्लान की जानकारी ली थी।

दिग्गज बल्लेबाज क्रिस लिन ने एक न्यूज से कहा कि, “ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर आईपीएल अनुबंध का 10 फीसदी हिस्सा लेती है। इसलिए क्या CA इस साल उस पैसे को टूर्नामेंट खत्म होने के बाद चार्टर फ्लाइट पर खर्च कर सकती है…? मुझे पता है कि हमलोगों से भी बदतर स्थिति में लोग हैं। लेकिन वास्तव में हम लोग कड़े बायो-बबल से गुजर रहे हैं।

उन्होने आगे कहा कि साथ ही अगले सप्ताह टीकाकरण भी करवा रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमारे लिए निजी चार्टर प्लेन की व्यवस्था करेगी. हम शॉर्टकट के लिए नहीं पूछ रहे हैं। और हमने जोखिमों को जानने के बाद टूर्नामेंट में बने रहने का फैसला किया है। लेकिन आईपीएल खत्म होते ही जल्द घर लौटना बहुत अच्छा रहेगा।“

उन्होने और कहा कि IPL जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जा रहा है और मैं इस माहौल में सहज महसूस कर रहा हूं। मेरी फिलहाल आईपीएल से हटने की कोई योजना नहीं है। जाहिर तौर पर भारत में इस समय अच्छी स्थिति नहीं है। लेकिन हम इस टूर्नामेंट में खेलकर लोगों को मुस्कुराने के लिए कुछ पल दे रहे हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई  स्वदेश लौट गये। जबकि एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने भी निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के इस सीजन से हटने का फैसला किया था।

महामारी को देखते हुए ब्रिटेन, न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार मंगलवार को भारत से सभी उड़ानों को प्रतिबंधित करने के एक प्रस्ताव पर विचार करने के लिए तैयार है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...