1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. एशियाई ओलंपिक: मुक्केबाज गौरव सोलंकी और आशीष पहुंचे क्वालीफायर्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में

एशियाई ओलंपिक: मुक्केबाज गौरव सोलंकी और आशीष पहुंचे क्वालीफायर्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर्स के प्री- क्वार्टर फाइनल में भारतीय मुक्केबाज गौरव सोलंकी और उनके साथी आशीष ने अपनी जगह बना ली है। बता दे, राष्ट्रमंडल खेलों के गौरव सोलंकी ने 57 किग्रा में स्वर्ण पदक विजेता और आशीष कुमार 75 किग्रा ने एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर में जीत के साथ आगाज किया।

सोलंकी ने अपने विरोधी मुक्केबाज किर्गिस्तान के अकीलबेक एसेनबेक उलु को 5-0 से से हराया। तो वहीं एशियाई चैंपियनशिप के रजत विजेता आशीष ने भी ताईवान के कान चीया-वेई को 5-0 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

राष्ट्रीय चैंपियन में सोलंकी ने किर्गिस्तान के खिलाफ शुरू से ही दबदबा बना लिया और जिसके चलते उनको विपक्षी मुक्केबाज की कमजोर रक्षा तकनीक का भी फायदा मिला। उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए सटीक पंच लगाकर अंक हासिल किए। सोलंकी का सामना अब उज्बेकिस्तान के शीर्ष वरीय मिराजिजबेक मिर्जाखालिलोव से होगा। मिर्जाखालिलोव मौजूदा विश्व चैंपियन हैं। उन्होंने 2018 एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

तो वही आशीष की टक्कर किर्गिस्तान के ओमुरबेक बेखजित उलु से होगी। उन्होंने पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में बेखजित को हराया था। जिसके बाद टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मुक्केबाज टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...